scriptSDMC विश्व टी-20 के लिए DDCA को सशर्त कब्जा प्रमाण पत्र देने को राजी | SDMC for conditional occupancy certificate to DDCA | Patrika News

SDMC विश्व टी-20 के लिए DDCA को सशर्त कब्जा प्रमाण पत्र देने को राजी

Published: Feb 09, 2016 04:52:00 pm

SDMC के अधिकारी कल DDCA को यहां फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के लिए कब्जा प्रमाण पत्र इस शर्त पर देने को राजी हो गए

DDCA in delhi

DDCA in delhi

नई दिल्ली। दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अधिकारी कल दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) को यहां फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के लिए कब्जा प्रमाण पत्र इस शर्त पर देने को राजी हो गए कि वह 20 दिन के भीतर सुरक्षा से जुड़े 60 मुद्दों पर अनुपालन सुनिश्चित करेगा। इससे कोटला पर टी20 विश्व के मैचों की मेजबानी की संभावना बढ़ गई है। एसडीएमसी के अधिकारियों ने कहा कि डीडीसीए को सिक्योरिटी के तौर पर 50 लाख का बैंक ड्राफ्ट भी देना होगा जिसे सुरक्षा मुद्दे पर स्वीकृति नहीं लेने पर जब्त कर लिया जाएगा।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने नगर निकाय से पूछा था कि अगर डीडीसीए तीन हफ्तों के भीतर सुरक्षा मुद्दों पर खरा उतरता है तो क्या वह उसे मैचों की मेजबानी की स्वीकृति दे सकता है जिसके कुछ घंटों बाद एसडीएमसी ने सशर्त प्रमाण पत्र जारी करने का फैसला किया। बीसीसीआई ने पांच फरवरी को डीडीसीए को दिल्ली में विश्व टी20 मैचों की मेजबानी के लिए सभी जरूरी अनुपालन प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए समय दिया था।

स्टेडियम के लिए कब्जा प्रमाण पत्र हासिल करने में विफलता के कारण दिल्ली में मैचों की मेजबानी पर अनिश्चितता के बादल छा गए हैं। डीडीसीए ने इसी कारण से 12 फरवरी को स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच मैच की मेजबानी का मौका भी गंवा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो