scriptशेन वार्न ने स्टीव वॉ को बताया बेहद खुदगर्ज इंसान | waugh most selfish cricketer i played with warne | Patrika News
Uncategorized

शेन वार्न ने स्टीव वॉ को बताया बेहद खुदगर्ज इंसान

आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने पूर्व कप्तान स्टीव वॉ को बेहद खुदगर्ज इंसान बताया है

Feb 09, 2016 / 03:36 pm

भूप सिंह

shane warne, steve waugh

shane warne, steve waugh

मेलबोर्न। अपनी फिरकी से दुनियाभर के शीर्ष बल्लेबाजों को नचाने वाले आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने पूर्व कप्तान स्टीव वॉ को बेहद खुदगर्ज इंसान बताया है। एक टीवी शो में बातचीत के दौरान वार्न ने अपने पुराने अनुभवों को साझा करते हुए स्टीव को एक मतलबी इंसान बताया।

उन्होंने कहा, मैंने करियर के दौरान जितने भी खिलाडिय़ों के साथ खेला है उसमें वॉ निश्चित रूप से सबसे स्वार्थी थे। उन्होंने एक घटना को याद करते हुए कहा, वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ष 1999 में अपनी कप्तानी के दौरान उन्होंने मुझे टीम से निकाल दिया था। इस घटना को 17 वर्ष हो चुके हैं लेकिन उसकी कड़वी यादें आज भी उनके जहन में हैं और शायद यही कारण है कि मैं वॉ से नफरत करता हूं। वार्न ने कहा, इस तरह बिना मतलब टेस्ट से बाहर कर देना वाकई अपमानजनक था।

हमने सीरीज का अंतिम मैच जीतकर चार मैचों की सीरीज जीत ली थी लेकिन उस सीरीज की कड़वी यादें अभी भी ताजा हैं और वह भी तब जब मैं टीम में बतौर उपकप्तान था। 46 वर्षीय वार्न ने कहा , मैं खराब फार्म से जूझ रहा था और उसी समय वॉ ने मेरे पास आकर कहा कि तुम अगले मैच में नहीं खेल रहे हो।

यह दुखद वाकया था और इससे मैं बेहद निराश हुआ था। मैंने अपने को दिलासा दी और अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान लगाया। मैंने इसके बाद वर्षों क्रिकेट खेली और अपनी इच्छा से करियर को विराम दिया।

Home / Uncategorized / शेन वार्न ने स्टीव वॉ को बताया बेहद खुदगर्ज इंसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो