scriptT 20 World Cup के बाद संन्यास लेंगे दिग्गज आलराउंडर वाटसन | Shane Watson will take Retirement after T20 World cup 2016 | Patrika News

T 20 World Cup के बाद संन्यास लेंगे दिग्गज आलराउंडर वाटसन

Published: Mar 24, 2016 07:52:00 pm

दिग्गज आलराउंडर शेन वाटसन ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि मौजूदा आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा

Shane Watson

Shane Watson

मेलबोर्न। आस्ट्रेलिया के दिग्गज आलराउंडर शेन वाटसन ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि मौजूदा आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा और इसके बाद वह अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को विराम देंगे। वाटसन ने गुरुवार को आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन को इसकी सूचना देते हुए कहा, मैंने 14 वर्ष के अपने करियर के दौरान क्रिकेट से बहुत कुछ पाया।

मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इतने लंबे समय तक देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। किसी भी खिलाड़ी के लिए उस खेल को छोड़ पाना आसान नहीं होता जिससे उसे बेहत लगाव रहा हो लेकिन मुझे लगता है कि हर चीज का उचित समय होता है और क्रिकेट से मेरे संन्यास लेने का यह सही समय है। उन्होंने कहा, मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं और क्रिकेट के व्यस्ततम कार्यक्रम के चलते यह संभव नहीं हो पा रहा है।

मैंने इस विषय में काफी सोचा और मुझे लगता है कि अपने करियर को विराम देने का यह सही समय है। टी-20 वर्ल्ड कप मेरा आखिरी टूर्नामेंट है और इस समय मेरा लक्ष्य इसमें बचे हुए मैचो में बेहतर प्रदर्शन करना और टीम को जीत दिलाना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने शेन वॉटसन को खेल में उनके योगदान के लिए बधाई दी है।

सरदलैंड ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में बेहतरीन योगदान के लिए वाटसन को गर्व महसूस करना चाहिए। वह शानदार बल्लेबाज और ङ्क्षस्वग कराने में महारथ रखने वाले तेज गेंदबाज रहे हैं। उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि उन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक लगाया है।

वॉटसन ने हालांकि साथ ही कहा है कि वह घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। वह बिग बैश लीग (बीबीएल) समेत अन्य टी-20 लीग में खेलते रहेंगे। उल्लेखनीय है कि वॉटसन ने पिछले वर्ष इंग्लैंड में खेली गई एशेज सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और सितंबर के बाद से उन्होंने एक भी एकदिवसीय मैच नहीं खेला है।

वर्ष 2002 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने वाले वाटसन ने 59 टेस्ट, 190 वनडे और अब तक 56 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो