scriptपीएम से मिले पवार, श्रीनिवासन को BCCI से हटाने की मांग | Sharad Pawar met with PM Modi, tells-Keep Srinivasan out from BCCI president's post | Patrika News
Uncategorized

पीएम से मिले पवार, श्रीनिवासन को BCCI से हटाने की मांग

श्रीनिवासन के बीसीसीआई के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी है

Feb 26, 2015 / 05:07 am

शक्ति सिंह

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के अध्यक्ष पद की लड़ाई अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दरवाजे तक पहुंच गई है। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने बुधवार को इस मामले को लेकर पीएम मोदी से चर्चा की। सूत्रों ने बताया कि पवार ने साफ कर दिया कि वे न तो एन श्रीनिवासन के फिर से चुने जाने को और उनके विश्वस्तों के चुने जाने को बर्दाश्त करेंगे।

श्रीनिवासन के बीसीसीआई के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल मामले में हितों के टकराव मामले के चलते रोक लगा रखी है। लेकिन माना जा रहा है कि यदि श्रीनिवासन खुद अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ पाते हैं तो वे अपने करीबी और वर्तमान बीसीसीआई सचिव संजय पटेल को अपना उत्तराधिकारी बना सकते हैं। पवार ने पीएम मोदी को कहाकि वे श्रीनिवासन और उनकी मंडली के लोगों को छोड़कर किसी को भी समर्थन देने को तैयार हैं।

माना जा रहा है कि केन्द्र की भाजपानीत सरकार कांग्रेस कैम्प के किसी उम्मीदवार का शायद ही समर्थन करे। इस मुलाकात के बाद हो सकता है पवार और भाजपा मिलकर किसी नए चेहरे को आगे कर दें। सूत्रों ने बताया कि पवार ऎसा व्यक्ति चाहते हैं तो किसी कैंप का न हो और उसकी भाजपा और एनसीपी दोनों से अच्छे संबंध हो। साथ ही वे भाजपा उम्मीदवार का भी समर्थन कर सकते हैं अगर उससे उनके संबंध ठीक हो। हालांकि पवार ने साफ कर दिया कि वे फिर से बीसीसीआई में नहीं आना चाहते हैं लेकिन ज्यादा जोर देने पर वे इसे स्वीकार कर सकते हैं।

इस समय श्रीनिवासन समर्थक और उनके विरोधी बराबर संख्या में है। लेकिन श्रीनिवासन विरोधी उम्मीद कर रहे हैं कि रेलवे और सेना के वोटों से वे श्रीनिवासन को पटखनी दे सकते हैं। बीसीसीआई के चुनाव दो मार्च को होंगे और नामांकन की अंतिम तारीख एक मार्च है। इस बार अध्यक्ष पद के लिए पूर्व क्षेत्र की बारी है।

Home / Uncategorized / पीएम से मिले पवार, श्रीनिवासन को BCCI से हटाने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो