scriptदक्षिण अफ्रीकी टीम अक्टूबर-नवंबर में आएगी भारत दौरे पर | South Africa team to visit India in October, November | Patrika News

दक्षिण अफ्रीकी टीम अक्टूबर-नवंबर में आएगी भारत दौरे पर

Published: May 25, 2015 10:35:00 am

इसके बाद श्रीलंका की
टीम अगले साल टी-20 विश्व कप से पहले फरवरी में तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में
हिस्सा लेने भारत में होगी

South African Team

South African Team

कोलकाता। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम अक्टूबर और नवंबर में चार टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने के लिए भारत आएगी। इसके बाद श्रीलंका की टीम अगले साल टी-20 विश्व कप से पहले फरवरी में तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में हिस्सा लेने भारत में होगी।

अगला आईसीसी टी-20 विश्व कप भारत में ही 11 मार्च से तीन अप्रेल के बीच खेला जाना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की टूर प्रोग्राम एंड फिक्सचर कमेटी ने रविवार को एक बैठक कर इन सभी मैचों के आयोजन स्थलों के बारे में फैसला किया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार टेस्ट मैच अहमदाबाद, नई दिल्ली, नागपुर और बेंगलूरू में आयोजित किए जाएंगे। पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला की मेजबानी चेन्नई, कानपुर, मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए), राजकोट और मुंबई को सौंपी गई है। वहीं, तीन टी-20 मैच कोलकाता, मोहाली और धर्मशाला में खेले जाएंगे।

एमपीसीए को सौंपे गए एकदिवसीय मैच का आयोजन ग्वालियर में हो सकता है। श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैच विशाखापट्टनम, पुणे और नई दिल्ली में आयोजित होंगे। बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर के अनुसार अभी यह फैसला नहीं हो सका है कि कौन से मैच किस शहर में खेले जाएंगे। इस बारे में विस्तृत घोषणा बाद में की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो