scriptकमाल! 31 रन पर सिमटी टीम लेकिन 4 रन से जीता मैच | Sri Lanka: Cricket team all out on 31 but still wins the match | Patrika News

कमाल! 31 रन पर सिमटी टीम लेकिन 4 रन से जीता मैच

Published: Apr 17, 2015 08:27:00 am

पहले खेलने उतरी गाले क्रिकेट क्लब की टीम पहली पारी में 15.1 ओवर में केवल 31 रन पर सिमट गई

Cricket bat

Cricket bat

कोलंबो। क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। श्रीलंका के क्लब क्रिकेट टीम ने इसे सही साबित करते हुए हैरान करने वाला प्रदर्शन किया। एक क्लब की टीम पहली पारी में 31 रन पर सिमटने के बावजूद मैच जीतने में सफल रही और चार रन से मैच जीत लिया।

पहले खेलने उतरी गाले क्रिकेट क्लब की टीम पहली पारी में 15.1 ओवर में केवल 31 रन पर सिमट गई। विपक्षी टीम श्रीलंकन एयर फोर्स स्पोर्टस क्लब के गेंदबाज आसीरी करूणारत्ने ने 21 रन देकर पांच विकेट झटके। इतने से स्कोर पर आउट होने के बाद हर किसी को लगता है कि दूसरे पारी में खेलने वाली टीम आसानी से मैच जीत लेगी लेकिन हुआ ठीक इसके उल्टा। 

112 रन का लक्ष्य भी नहीं हुआ हासिल
गाले टीम ने अपनी दयनीय बल्लेबाजी से उबरते हुए जबरदस्त गेंदबाजी की और चार रन से मैच अपने नाम कर लिया। साथ ही खुद को टूर्नामेंट से बाहर होने से भी बचा लिया। श्रीलंकन एयर फोर्स स्पोर्टस क्लब ने 215 रन बनाए और लगा कि उन्होंने मैच जीत लिया है बस औपचारिकता बची है। लेकिन गाले ने दूसरी पारी में 295 रन बनाए और उसने श्रीलंकन एयर फोर्स स्पोर्टस क्लब के सामने जीत के लिए 112 रन का लक्ष्य रखा। 

91 साल में सबसे कम स्कोर
लेकिन एयर फोर्स स्पोर्टस क्लब केवल 107 रन पर सिमट गई और जीता हुआ मैच चार रन से गंवा दिया। 1924 के बाद से प्रथम श्रेणी में 31 रन पहली पारी में सबसे कम स्कोर है। 1924 में इंग्लिश काउंटी टीम ग्लूस्टरशायर की टीम मिडिलसेक्स के सामने 31 रन पर सिमट गई थी। वैसे पहली पारी में सबसे कम स्कोर 1827 में बना था जब इंग्लैण्ड की टीम ससेक्स के खिलाफ 27 रन पर सिमट गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो