scriptपाक को हरा श्रीलंका सीरिज में बराबर, संगकारा का गोल्डन डक | Sri Lanka defeats Pakistn in 2nd test, levels series | Patrika News

पाक को हरा श्रीलंका सीरिज में बराबर, संगकारा का गोल्डन डक

Published: Jun 30, 2015 10:38:00 am

अब दोनों टीमें 3 जुलाई से पल्लेकल में होने वाले तीसरे व अंतिम टेस्ट मैच को जीत कर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी

sri lanka

sri lanka

कोलम्बो। दिमुथ करूणारत्ने (50) व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 43) की बेहतरीन पारियों से श्रीलंका ने पाकिस्तान को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के अंतिम दिन सोमवार को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। मेजबान श्रीलंकाई टीम के सामने जीत के लिए 153 रन का साधारण स्कोर था, जिसे उसने 26.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अब दोनों टीमें तीन जुलाई से पल्लेकल में होने वाले तीसरे व अंतिम टेस्ट मैच को जीत कर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी। श्रीलंका की जीत में ओपनर करूणारत्ने ने बेहतरीन अर्द्धशतकीय पारी खेली और 57 गेंदों पर चार चौके लगाकर 50 रन बनाए, जबकि किथुरवान विथांगे ने ताबड़तोड़ (34) रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों ने ओपनिंग साझेदारी में 49 रन जोड़े।

कप्तान मैथ्यूज व लाहिरू तिरिमाने (नाबाद 20) ने टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया। पाकिस्तान की ओर से यासिर शाह ने 55 रन देकर 2 विकेट लिए। दूसरी पारी के दौरान कुमार संगकारा पहली ही गेंद पर आउट हो गए। टेस्ट क्रिकेट में यह उनका कुल 11वां मौका है जब वे खाता नहीं खोल पाए जबकि छठीं बार वे पहली ही गेंद पर वापिस लौटे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो