scriptपिच का मिजाज उम्मीद के बिल्कुल विपरीत था : सेनानायके | Sri Lanka Expected Turning Track, Not Seaming, Says Sachithra Senanayake | Patrika News

पिच का मिजाज उम्मीद के बिल्कुल विपरीत था : सेनानायके

Published: Feb 10, 2016 01:08:00 pm

श्रीलंकाई आफ स्पिनर सचित्रा सेनानायके ने कहा कि यह विकेट भारतीय उपमहाद्वीपीय विकेटों से बिल्कुल अलग था

Sachithra Senanayake

Sachithra Senanayake

पुणे। भारत के खिलाफ यहां मंगलवार को खेले गए पहले टी-20 मुकाबले के विकेट पर हैरानी जताते हुए श्रीलंकाई आफ स्पिनर सचित्रा सेनानायके ने कहा कि यह विकेट भारतीय उपमहाद्वीपीय विकेटों से बिल्कुल अलग था और यहां आस्ट्रेलिया के तेज विकेटों की तरह असमान्य उछाल था। आस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टी-20 सीरीज में 3-0 से हराने वाली विश्व रैंकिंग में नंबर वन टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

आस्ट्रेलियाई विकेटों में ढेरो रन बनाने वाले टीम इंडिया के सभी धाकड़ बल्लेबाज श्रीलंका के अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण के सामने हथियार डालते हुए मात्र 101 रन पर ही ढेर हो गए। पहले टी-20 में 18 रन पर एक विकेट लेने वाले सेनानायके ने कहा, यह देखना वाकई हैरानी भरा था कि यहां का विकेट तेज गेंदबाजी के अनुकूल था। हमें उम्मीद थी कि हमेशा की तरह यह स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार होगा लेकिन यह उम्मीद के बिल्कुल विपरीत था।

विकेट में आस्ट्रेलियाई पिचों की तरह तेजी और उछाल था। उन्होंने जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा, टीम इंडिया को पहले ही मुकाबले में हराने से हमारे आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी हुई है। हमारी टीम में ज्यादातर अनुभवहीन और युवा खिलाड़ी हैं लेकिन उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए सीरीज में जीत के साथ शानदार आगाज किया। विरिष्ठ खिलाड़यिों की अनुपस्थिति में उनके लिए यह शानदार अवसर था जिसे उन्होंने बेहतरीन तरीके से भुनाया।

टीम इंडिया की लचर बल्लेबाजी पर भी हैरानी जताते हुए उन्होंने कहा, आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को उसी की धरती पर हराने वाली टीम इंडिया के इन दिग्गज बल्लेबाजों का सस्ते में आउट होना हैरान कर देने वाला है। इनमें से अधिकतर वे खिलाड़ी हैं जो मार्च में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप में टीम का हिस्सा होंगे। टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने पिच का मिजाज पढ़ें बिना अनावश्यक बड़े शाट खेले और अपने विकेट गंवाए। श्रीलंका ने पहला टी-20 मुकाबला जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

ट्रेंडिंग वीडियो