Patrika Hindi News

बड़े स्कोर के सामने श्रीलंका ने खोए 4 विकेट

Updated: IST Vernon Philander cricket
दक्षिण अफ्रीका ने 426 रन बनाए और मेहमान टीम के 80 रन पर चार विकेट झटक लिए।

जोहानसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ यहा तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 426 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया और दिन की समाप्ति तक मेहमान टीम के 80 रन पर चार विकेट झटक लिए। दक्षिण अफ्रीका के स्कोर में हाशिम आमला (134) तथा जेपी डुमिनी (155) के शानदार शतकों तथा इन दोनों के बीच 292 रनों की साझेदारी का योगदान रहा। तीन मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका पहले ही 2-0 की अपराजेय बढ़त बना चुकी है।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसके नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। दिन की समाप्ति पर श्रीलंका ने 80 रन पर चार विकेट गंवा दिए हैं और अभी भी वह दक्षिण अफ्रीका से 346 रन पीछे है। श्रीलंका की तरफ से कुशल मेंडिस ने सर्वाधिक 41 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से वेर्नोन फिलेंडर तथा कैगिसो रबादा ने दो-दो विकेट लिए। दूसरा दिन खराब रोशनी से भी काफी हद तक प्रभावित रहा।

इससे पहले अपना 100 टेस्ट मैच खेल रहे हाशिम ने 265 गेंदों पर 16 चौके लगाए, जबकि डुमिनी ने 221 गेंदों पर 19 चौके लगाये। हाशिम का यह 26वां टेस्ट शतक था। हाशिम तथा डुमिनी के बाद हालांकि कोई और बल्लेबाज जम नहीं पाया और पूरी टीम 124.1 ओवर में 426 रन पर सिमट गई। श्रीलंका की तरफ से नुआन प्रदीप ने 78 रन देकर तथा लाहिरू कुमारा ने 107 रन देकर चार-चार विकेट लिए। एंजेलो मैथ्यूज को दो विकेट मिला।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???