scriptचेन्नई सुपर किंग्स का मालिकाना हक छोड़ा श्रीनिवासन ने : रिपोर्ट | Srinivasan no more owner of CSK : Report | Patrika News
Uncategorized

चेन्नई सुपर किंग्स का मालिकाना हक छोड़ा श्रीनिवासन ने : रिपोर्ट

गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में सुप्रीम
कोर्ट ने हितो के टकराव के चलते श्रीनिवासन को बीसीसीआई अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने
से रोक दिया था

May 02, 2015 / 04:36 pm

जमील खान

N Srinivasan

N Srinivasan

चेन्नई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन अब आधिकारिक तौर पर आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मालिक नहीं रहे। रिपोर्टो के अनुसार, उन्होंने सीएसके की मालिकाना हक वाली कंपनी इंडिया सीमेंट्स के अपने पूरे 29 प्रतिशत शेयर क्रिकेटरों के एक ट्रस्ट को ट्रांसफर कर दिए हैं। श्रीनिवासन सीएसके के प्रबंधन निदेशक हैं।

रिपोर्टो के अनुसार, सीएसके द्वारा जो 29 प्रतिशत कमाई होगी वह इंडिया सीमेंट्स क्रिकेटरस ट्रस्ट को जाएगी। एक अखबार से बातचीत करते हुए श्रीनिवासन ने कहा कि मेरा इतिहास और पृष्ठभूमि हमेशा क्रिकेट के समर्थन में ही रही है।

वहीं, एक सूत्र ने अखबार को बताया कि ट्रस्ट का गठन और उसमें श्रीनिवासन के शेयरों का ट्रांसफर पूरा हो गया है। यह फैसला अब बदला नहीं जा सकता। श्रीनिवासन अब सीएसके के मालिक नहीं रहे और बीसीसीआई को इस बदलाव के बारे में बता दिया गया है।

गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में सुप्रीम कोर्ट ने हितो के टकराव के चलते श्रीनिवासन को बीसीसीआई अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से रोक दिया था। कोर्ट का कहना था कि वह इस पद के लिए उपयुक्त नहीं हैं क्योंकि आईपीएल टीम का मालिक होने के नाते उनके व्यवसायिक हित जुड़े हुए हैं। वह अध्यक्ष पद का दोबारा चुनाव लड़ रहे थे।

श्रीनिवासन वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष हैं। हालांकि, बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष जगमोहन डालमिया और बोर्ड सचिव अनुराग ठाकुर से संबंध अच्छे नहीं होने के चलते वह इस पद पर ज्यादा दिनो तक नहीं टिक पाएंगे।

उल्लेखनीय है कि 2013 में आईपीएल में फिक्सिंग का मामला सामने आने के बाद से ही सीएसके और उसके मालिक पुलिस के निशाने पर हैं। श्रीनिवासन के दामाद गुरूनाथ मय्यपन पर फिक्सिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दोष तय कर दिए हैं।

Home / Uncategorized / चेन्नई सुपर किंग्स का मालिकाना हक छोड़ा श्रीनिवासन ने : रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो