scriptजानिए स्टीव वॉ ने क्यों कहा, खिलाडिय़ों के लिए देश से ज्यादा महत्वपूर्ण पैसा | Steve Waugh bashes T20 leagues, says it has promoted loyalty to money | Patrika News
Uncategorized

जानिए स्टीव वॉ ने क्यों कहा, खिलाडिय़ों के लिए देश से ज्यादा महत्वपूर्ण पैसा

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने कहा, पूरी दुनिया में चल रही टी-20 लीग पैसे के प्रति निष्ठा को बढ़ावा दे रही है।

Apr 19, 2016 / 03:42 pm

कमल राजपूत

steve waugh

steve waugh

बर्लिन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर स्टीव वॉ का कहना है कि मौजूदा क्रिकेट के दौर में खिलाडिय़ों के लिए देश से ज्यादा पैसा मायने रखता है। विश्व में हो रही टी 20 लीग ने खिलाडिय़ों की सोच में काफी बदलाव ला दिया है। वॉ के अनुसार अब खिलाड़ी अपने देश के खेलने के बजाय उस तरह की लीग से खेलना पसंद करते है जिसमें कि उन्हें ज्यादा पैसा मिलता हो।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, पूरी दुनिया में चल रही टी-20 लीग पैसे के प्रति निष्ठा को बढ़ावा दे रही है। इन लीग्स की वजह से किसी भी देश के लिए क्रिकेट के सभी तीनों फॉरमैट में सही संतुलन बिठाना असंभव हो गया है। हालांकि उनका यह भी मानना है कि भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें इस संतुलन को बनाए रखने में सबसे नजदीक हैं।

आगे बात करते हुए वॉ ने कहा, मुझे लगता है कि जहां तक संतुलन बिठाने की बात है तो ऑस्ट्रेलिया सबसे करीब है, भारत में संभावना है और इंग्लैंड भी सही दिशा में आगे आ रहा है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि खेल के सभी फॉरमैट में कोई एक दुनिया का नंबर एक होगा।

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके न्यूजीलैंड के स्टार क्रिकेटर ब्रेंडन मैक्कलम के बारे में बात करते हुए वॉ ने कहा, मेरी नजर में मैक्कुलम अगर चाहते तो वो अभी तीन-चार साल न्यूजीलैंड क्रिकेट को दे सकते थे। लेकिन उनका क्रिकेट की बजाय अपने परिवार को समय देना ज्यादा जरूरी समझा जो कि सही भी है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयान बॉथम ने भी स्टीव वॉ की बात से सहमति जताते हुए कहा, टी-20 फॉरमैट अब एक खतरनाक लॉटरी बन चुका है क्योंकि इस समय बहुत अधिक क्रिकेट हो रहा है। मुझे लगता है कि खिलाडिय़ों को टी-20 क्रिकेट के साथ-साथ टेस्ट क्रिकेट पर भी ध्यान देना चाहिए।

Home / Uncategorized / जानिए स्टीव वॉ ने क्यों कहा, खिलाडिय़ों के लिए देश से ज्यादा महत्वपूर्ण पैसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो