scriptऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी देख रहा टीम इंडिया की कोचिंग का सपना | Stuart Law wants to coach Team india | Patrika News
Uncategorized

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी देख रहा टीम इंडिया की कोचिंग का सपना

स्टुअर्ट लॉ 2011 के विश्व कप के दौरान श्रीलंका के कोच रहे थे और उन्होंने बांग्लादेशी टीम को भी कोचिंग दी है

Aug 01, 2015 / 09:45 am

शक्ति सिंह

stuart law

stuart law

चेन्नई। बीसीसीआई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच को चुनने को लेकर आश्वस्त है और इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टुअर्ट लॉ ने इस पद को संभालने की इच्छा जाहिर की है। 46 वर्षीय लॉ यहां चल रहे दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट में भारत-ए के खिलाफ खड़े हैं, लेेकिन वह टीम इंडिया को कोचिंग देने का इच्छुक हैं।



श्रीलंका और बांग्लादेश को दे चुके हैं कोचिंग
लॉ ने कहा, मुझे विश्व के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ काम करने पर बहुत अच्छा लगेगा। मैंने कुछ समय भारतीय उपमहाद्वीप में बिताया है और मैं यहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हूं। इसलिए यदि कोई मुझसे इस पद के बारे में पूछेगा तो मुझे बहुत खुश होगी और मैं उनके प्रस्ताव पर विचार करूंगा। लॉ वर्ष 2011 के विश्व कप के दौरान श्रीलंका के कोच रहे थे और उन्होंने बांग्लादेशी टीम को भी कोचिंग दी है।



अच्छा नहीं रहा है अनुभव
वहीं भारतीय क्रिकेट का ऑस्ट्रेलियन कोचिंग के साथ तजुर्बा ठीक नहीं रहा है। सौरव गांगुली की कप्तानी के समय ऑस्ट्रेलिया के ग्रेप चैपल को टीम इंडिया का कोच बनाया गया था। कुछ ही सालों में इस फैसले का बुरा नतीजा सामने आया। 2003 वर्ल्ड कप की उपविजेता टीम भारत 2007 में पहले ही दौरे से बाहर हो गई और इस दौरान उसे बांग्लादेश से भी हार झेलनी पड़ी। इसके बाद खिलाडियों में असंतोष सामने आने लगा और गांगुली-चैपल विवाद ने भारतीय क्रिकेट में भूचाल ला दिया।

Home / Uncategorized / ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी देख रहा टीम इंडिया की कोचिंग का सपना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो