scriptरैना ने जर्नलिस्ट को दिया जवाब- ‘अपनी वाइफ के साथ…या फिर’ | Suresh Raina gives hilarious reply to journalist | Patrika News

रैना ने जर्नलिस्ट को दिया जवाब- ‘अपनी वाइफ के साथ…या फिर’

Published: Apr 08, 2016 12:34:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पत्रकार ने पूछा थाः एक टीम मेंबर भारतीय कोच के साथ सहज महसूस करता है या फिर विदेशी कोच के साथ

suresh raina

suresh raina

नई दिल्ली। कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब सुरेश रैना ने भी अपनी हाजिर जवाबी से मीडिया को चौंका दिया है। रैना आईपीएल से जुड़ी एक प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।

इस दौरान एक पत्रकार ने पूछा कि आप टीम इंडिया के सदस्य हैं। मैं यह जानना चाहता हूं कि एक टीम मेंबर भारतीय कोच के साथ सहज महसूस करता है या फिर विदेशी कोच के साथ। इस पर रैना ने जवाब दिया कि सर, आप अपनी वाइफ के साथ कंफर्टेबल हो या दूसरे के साथ, आप पहले मुझे ये बता दो। फिर आपको आपका जवाब खुद ही मिल जाएगा। यह जवाब सुनकर सभी हंस पड़े।

हालांकि इसके बाद रैना ने कहा कि क्रिकेट टीम के कोच को चुनाव करना बीसीसीआई का काम है। मैं तो खिलाड़ी हूं। सबको अपनी जिम्मेदारी पता है। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए मुझे 11 साल हो गए। इसलिए शायद मुझे पता है कि मुझे अपनी बॉडी के साथ क्या करना है और फील्ड पर क्या करना है।

जब रिटायरमेंट के सवाल पर धोनी ने ले डाला पत्रकार का ही इंटरव्यू
गौरतलब है कि इससे पहले कप्तान धोनी भी मीडिया को कूल अंदाज में जवाब दे चुके हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। तभी एक पत्रकार ने धोनी से रिटायरमेंट का सवाल पूछ डाला, इस बार फिर धोनी अपने कूल अंदाज में नजर आए।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार सैमुअल फेरिस ने धोनी से पूछा कि क्या 34 साल की उम्र में वर्ल्ड टी20 सेमीफाइनल में भारत के हारने के बाद आगे भी खेलना जारी रखेंगे। धोनी ने पहले तो पत्रकार से सवाल दोहराने को कहा, फेरिस के सवाल दोहराने के बाद धोनी ने हंसते हुए कहा यहां आइए, कुछ मस्ती करते हैं। इस पर फेरिस पहले तो हिचकिचाए, लेकिन बाद में वे धोनी के पास जाकर बैठ गए। धोनी ने फेरिस के कंधे पर हाथ रखते हुए कहा मुझे लगा कि कोई भारतीय पत्रकार है, क्योंकि मैं आपसे ये तो नहीं पूछ सकता कि आपको कोई भाई या बेटा है जो विकेटकीपर है और भारत के लिए खेल सकता है।

इसके बाद धोनी ने पत्रकार से किए ये सवाल

धोनी – क्या मुझे भागता देखकर आपको लगता है कि मैं अनफिट हूं?
फेरिस – नहीं, आप बहुत तेज भागते हैं।
धोनी – क्या आपको लगता है कि मैं 2019 विश्व कप में खेल सकता हूं?
फेरिस – हां आपको खेलना चाहिए।
धोनी – आपने मेरे सवाल का जवाब दे दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो