scriptT20 WC : अभ्यास मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 15 रन से हराया | T20 WC: Pakistan beat Srilanka by 15 runs in Practice Match | Patrika News
Uncategorized

T20 WC : अभ्यास मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 15 रन से हराया

पाकिस्तान ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सोमवार को खेले गए टी-20 विश्व कप के अभ्यास मैच में श्रीलंका को 15 रनों से हरा दिया।

Mar 14, 2016 / 10:17 pm

कमल राजपूत

mohammad hafeez

mohammad hafeez

कोलकाता। पाकिस्तान ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सोमवार को खेले गए टी-20 विश्व कप के अभ्यास मैच में श्रीलंका को 15 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट गवांकर 142 रन ही बना सकी। पाकिस्तान टीम की ओर से मोहम्मद हफीज ने (नाबाद 70) रन बनाए।

टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज शारजील खान (23) और अहमद शहजाद (18) ने पहले विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की। हालांकि, टीम का दूसरा विकेट 47 के कुल योग पर गिरा, लेकिन हफीज ने टीम को संभाला और श्रीलंका के सामने 157 रनों का लक्ष्य रखा। श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दो रनों के कुल योग पर पहला विकेट गिरने के बाद सलामी दिनेश चांडीमल ने लाहिरु थिरिमाने (45) के साथ दूसरे विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी की। इमाद वसीम की गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौटे चांडीमल ने 30 रनों का योगदान दिया। इसके बाद चमारा कापुगेदेरा (14) ने लाहिरु के साथ तीसरे विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी दी, लेकिन लाहिरू के आउट होने के बाद टीम अपनी पकड़ बरकरार नहीं रख पाई और एक के बाद एक विकेट गिरते रहे।

श्रीलंका की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट गंवाने के बाद भी लक्ष्य पूरा नहीं कर पाई और 142 रन ही बना पाई। पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि मोहम्मद इरफान ने दो विकेट चटकाए।

Home / Uncategorized / T20 WC : अभ्यास मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 15 रन से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो