scriptT20 World cup : ओमान ने आयरलैंड को दो विकेट से हराया | T20 World cup : Oman beat Ireland by two wicket | Patrika News

T20 World cup : ओमान ने आयरलैंड को दो विकेट से हराया

Published: Mar 09, 2016 11:51:00 pm

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की टीम को जीशान मकसूद (38) और खनवर अली (34) ने शानदार शुरुआत दी।

Oman Cricket team

Oman Cricket team

धर्मशाला। ओमान क्रिकेट टीम ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम पर खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में आयरलैंड को रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से हरा दिया। ग्रुप ए के इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए थे। ओमान ने शानदार खेल दिखाते हुए दो गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। आमेर अली को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की टीम को जीशान मकसूद (38) और खनवर अली (34) ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। दोनों को केविन ओ ब्रायन ने पवेलियन भेजा। इसके बाद ओमान के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। लेकिन आमेर अली (32) ने एक छोर संभाले रखा और टीम को जीत के करीब पहुंचाया। वह 20वें ओवर की चौथी गेंद पर आउट हुए।

20वें ओवर की पांचवी गेंद नौ बाल थी जो विकेटकीपर को छोड़ती हुई सीधी सीमारेखा के पार गई और ओमान ने मैच पर अपना कब्जा जमा लिया। इससे पहले आयरलैंड ने गैरी विल्सन 38, विलियिम पोटरफिल्ड 29 और पॉल स्टिरलिंग 29 की पारियों की बदौलत 154 का स्कोर खड़ा किया था। इनके अलावा कोई और बल्लेबाज कोई खास योगदान नहीं दे सका।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो