script

अफरीदी का ऑल राउंड प्रदर्शन, पाक ने बांग्लादेश को 55 रन से रौंदा

Published: Mar 16, 2016 08:38:00 pm

कप्तान शाहिद अफरीदी के ऑल राउंड प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने टी 20
वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 55 रन से हरा दिया।

Pakistan vs Bangladesh

Pakistan vs Bangladesh

कोलकाता। कप्तान शाहिद अफरीदी के ऑल राउंड प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने टी 20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 55 रन से हरा दिया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 201 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में बांग्लादेश के टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 146 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश की ओर से शाकिब उल हसन ने सर्वाधिक 50 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से शाहिद अफरीदी और मोहम्मद आमिर ने दो-दो सफलताएं हासिल की। इससे पहले अफरीदी बल्लेबाजी में भी अच्छे हाथ दिखाए। उन्होंने मात्र 19 गेंदों में चार चौंकों और इतने ही छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 49 रन बनाए। यह ग्रुप-2 का दूसरा मैच है।

इससे पहले टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 201 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। हफीज और शहजाद के अलावा पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी 49 रनों की तूफानी पारी खेल कर टीम को 200 के आंकड़े तक पहुंचाया। अफरीदी ने अपने चिर-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की और महज 19 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने चार छक्के और इतने ही चौके लगाए।

पाकिस्तान टीम का पहला विकेट 26 के कुल स्कोर पर गिरा। टीम के सलामी बल्लेबाज शरजील खान (18) को अराफत सनी ने पवेलियन भेजा। इसके बाद हफीज और शहजाद ने दूसरे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की। दोनों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और तेजी से रन बटोरे। शहजाद ने अपनी पारी में 39 गेंदों का सामना किया और आठ चौके लगाए। वहीं, हफीज ने 42 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के लगाए।

दोनों के जाने बाद कप्तान अफरीदी ने अपना तूफानी अंदाज दिखाया और धुआंधार पारी खेली। वह अपने अर्धशतक से एक रन से चूक गए और 20वें ओवर की चौथी गेंद पर पवेलियन लौटे। शोएब मलिक ने अफरीदी का बखूबी साथ दिया। उन्होंने नाबाद रहते हुए नौ गेंदों में 15 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद और सनी ने दो-दो विकेट लिए। शब्बीर रहमान को एक विकेट मिला।




ट्रेंडिंग वीडियो