scriptटी-20 में भी बांग्लादेश के आगे पाकिस्तान ने घुटने टेके  | T20I: Bangladesh outplayed Pakistan by 7 wickets | Patrika News

टी-20 में भी बांग्लादेश के आगे पाकिस्तान ने घुटने टेके 

Published: Apr 25, 2015 08:45:00 am

बांग्लादेश के हाथों पाकिस्तान की यह लगातार चौथी हार है

bangladesh

bangladesh

मीरपुर। वनडे श्रंखला के बाद बांग्लादेश ने पाकिस्तान को टी20 में भी मात दे दी है। हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन (57 नाबाद) और शब्बीर रहमान (51 नाबाद) की शानदारी पारी की बदौलत बांग्लादेश ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया। पाकिस्तान के 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के लिए शाकिब और रहमान ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 105 रनों की साझेदारी की और 22 गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश के हाथों पाकिस्तान की यह लगातार चौथी हार है। इससे पूर्व तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में भी पाकिस्तान को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। बहरहाल, तमीम इकबाल (14) ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का लगकर बांग्लादेश को धमाकेदार शुरूआत दिलाई। इसके बाद अगले दो गेंदों पर इकबाल ने दो और चौके जड़े। ओवर की पांचवीं गेंद पर हालांकि साथी बल्लेबाज सौम्य सरकार बिना खाता खोले रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद इकबाल और मुशफिकुर रहीम (19) का विकेट झटकर पाकिस्तान ने मैच में वापसी के संकेत जरूर दिए लेकिन शाकिब और रहमान ने इसकी नौबत नहीं आने दी। शाकिब ने 41 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाए। रहमान ने 32 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाया। पाकिस्तान की ओर से उमर गुल और वहाब रियाज ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इससे पूर्व, टॉस पाकिस्तान ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 141 रन बनाए। पाकिस्तान को अच्छी शुरूआत मिली और मुख्तार अहमद (37) तथा अहमद शहजाद (17) ने पहले विकेट के लिए नौ ओवरों में 50 रन जोड़े। बाद के बल्लेबाज हालांकि इस ठोस शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके। धीमी रन गति भी पाकिस्तानी पारी की समस्या रही।

हारिश सोहैल 24 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। मोहम्मद हफीज ने भी 18 गेंदों में चार चौकों की मदद से तेज 26 रन बनाए। शाहिद अफरीदी 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने दो विकेट चटकाए। अराफात सनी और तासकीन अहमद को एक-एक सफलता मिली।

ट्रेंडिंग वीडियो