script“टीम इंडिया में खेलते हैं सुपरस्टार, कोच की जरूरत नहीं” | Team India full of superstars, don't need coach: Kapil Dev | Patrika News
Uncategorized

“टीम इंडिया में खेलते हैं सुपरस्टार, कोच की जरूरत नहीं”

टीम इंडिया को अगले महीने बांग्लादेश में खेलने जाना है और अभी तक कोच को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है

May 29, 2015 / 11:28 am

शक्ति सिंह

team india

team india

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड कप जिताने वाले कपिल देव का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम में सुपरस्टार खेलते हैं इसलिए उन्हें कोच की जरूरत नहीं है। उन्होंने एक अंग्रेजी वेबसाइट को कहाकि, मेरा मानना है कि टीम के पास अब इतने हाई प्रोफाइल टीम हो और जहां क्रिकेटर सुपरस्टार और रॉकस्टार हो वहां टीम को संभालने की जरूरत होती है। इसके लिए कोच नहीं मैनेजर की जरूरत होती है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया को अगले महीने बांग्लादेश में टेस्ट और वनडे खेलने जाना है और अभी तक कोच को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है। डंकन फ्लैचर का कार्यकाल वर्ल्ड कप तक ही था। इस दौड़ में राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर जैसे सितारों के नाम भी है। इस बारे में कपिल ने कहाकि, मैं नहीं चाहता कि इतने सारे पूर्व क्रिकेटर एक टीम के साथ जुड़ें। इस युग में आपको कोच की नहीं मैनेजर की जरूरत होती है।

भारतीय टीम के कोच के लिए इन तीनों के अलावा टीम इंडिया के साथ पहले भी काम कर चुके गैरी कर्स्टन का नाम भी चल रहा है। सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई ने दूसरे कार्यकाल के लिए कर्स्टन से संपर्क किया है। इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी का नाम भी शामिल है। वहीं बताया जा रहा है कि बोर्ड गांगुली को टीम डायरेक्टर नियुक्त करना चाहता है। इस मामले में फैसला छह जून को हो सकता है।

Home / Uncategorized / “टीम इंडिया में खेलते हैं सुपरस्टार, कोच की जरूरत नहीं”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो