script

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया बड़ी जीत में बने ये दिलचस्प रिकॉर्ड

Published: Oct 30, 2016 02:19:00 pm

आखिरी मैच के साथ-साथ पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मिश्रा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया

Amit mishra

Amit mishra

नई दिल्ली। करिश्माई गेंदबाज अमित मिश्रा (18/5)के असाधारण प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने शनिवार को पांचवे और अंतिम एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को खेल हर विभाग में मात देते हुए सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमा लिया। भारत ने कीवी टीमी को 190 रनों के विशाल अंतर से मात दे दी। आखिरी मैच के साथ-साथ पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मिश्रा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया। इस शानदार जीत के साथ टीम इंडिया ने कई दिलचस्प रिकॉर्ड भी बनाए।

आइए डालते एक नजर मैच में बने रिकॉर्ड्स पर: –

1. अमित मिश्रा ने इस सीरीज में 15 विकेट लिए, एक सीरीज में सबसे ज्यादा 18 विकेट लेने का भी रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है।

2. अमित मिश्रा अब तक दो बार एकदिवसीय मैंचों में 5 विकेट ले चुके हैं। 2013 में मिश्रा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 48 रन देकर 6 विकेट लिए थे, जो अब तक का उनका बेस्ट प्रदर्शन है।

3. भारत ने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 79 के छोटे स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। अब तक का न्यूजीलैंड का ये सबसे कम और कुल मिलाकर 5वां सबसे कम स्कोर है।

4. आखिरी मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराया, रनों के मामले में ये भारत की चौथी सबसे बड़ी जीत है।

5. विराट कोहली ने विशाखापट्टनम में लगातार चौथी बार 50 से ज्यादा रन बनाए।

6. विराट कोहली ने वनडे सीरीज में चौथी बार 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया, जो एक रिकॉर्ड है। जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

7. विशाखापट्टनम में कोहली ने चार पारियों में 99.75 के एवरेज से 399 रन जोड़े। जो कोहली द्वारा भारत के किसी भी मैदान पर सबसे ज्यादा स्कोर है।

ट्रेंडिंग वीडियो