Patrika Hindi News

तेंदुलकर बोले, क्रिकेट की तरह सड़क सुरक्षा में बड़ी पार्टनरशिप जरूरी

Updated: IST Sachin Tendulkar
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को सड़क सुरक्षा अभियान की वकालत की

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को सड़क सुरक्षा अभियान की वकालत की। उन्होंने कहा कि जैसे मैदान पर बल्लेबाज बड़ी साझेदारी करते हैं ठीक वैसे ही ड्राइवरों और पैदल चलने वालों को बड़ी साझेदारी करने की जरूरत है जिससे भारत की खतरनाक सड़कों को सुरक्षित किया जा सके।

तेंदुलकर ने एस्टर सेफ रोडस आई प्लेज अभियान लॉॅन्च करते हुए इस मौके पर कहा, हम प्रतिदिन सड़क दुर्घटनाओं में इतनी जान गंवा रहे हैं, यह काफी दुखद है। अगर आपको सड़कों को सुरक्षित करना है तो अनुशासन निहायती जरूरी है। जिस तरह बल्लेबाज और नॉन स्ट्राइकर के बीच साझेदारी महत्वपूर्ण होती है, उसी तरह वाहनों के ड्राइवरों और सड़क पर पैदल चलने वालों के बीच भी यह जरूरी है ताकि सड़क सुरक्षित हो सके।

तेंदुलकर ने एस्टर डीएम हेल्थकेयर के संस्थापक आजाद मूपेन के साथ इस अभियान की शुरूआत की। उन्होंने कहा, जब भी अपने देश में लोगों को सड़क नियमों का उल्लंघन करते देखता हूं तो मझे बहुत दुख होता है। आपको दुपहिया चलाते हुए हेलमेट पहनना चाहिए। मैंने अक्सर देखा है कि लोग अपने हेलमेट हाथ में लिए रहते हैं या फिर स्टीयरिंग पर टांगें रखते हैं। इस आदत में हमें बलदाव लाना होगा।

परिवन मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में सड़क दुर्घटना में प्रतिदिन 3.7 मिनट में एक जान जाती है जिससे सालाना 12 लोग बेमौत मारे जाते है और 55 लाख से अधिक लोग घायल होते हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???