scriptजब सचिन ने कहा, आपके भाई ने भारतीय क्रिकेट को 5 साल पीछे धकेल दिया | Tendulkar told Ian Chappell, Your brother took Indian cricket back five years | Patrika News

जब सचिन ने कहा, आपके भाई ने भारतीय क्रिकेट को 5 साल पीछे धकेल दिया

Published: Nov 29, 2015 06:47:00 pm

चैपल पर आरोप लगाया जाता था कि उन्होंने खिलाडिय़ों के बीच अविश्वास पैदा करने का काम किया था

sachin tendulkar

sachin tendulkar

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट में बतौर कोच ग्रेग चैपल का कार्यकाल काफी मुश्किल और कठिनाई भरा माना जाता है। चैपल पर आरोप लगाया जाता था कि उन्होंने खिलाडिय़ों के बीच अविश्वास पैदा करने का काम किया था। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी इस बारे में कई बार बात की है।

ऐसी ही एक घटना तब हुई थी जब डरबन के एक जिम मेें सचिन तेंदुलकर की मुलाकात पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल से हुई थी। इयान ने खुद भी तेंदुलकर के करियर पर सवाल उठाए थे। इयान ने कहा था कि सचिन को अपने को आइने में देखकर अपने क्रिकेट करियर के बारे में सोचना चाहिए।

चैपल ने सचिन को जिम में वर्कआउट करते हुए पूछा था, तो यह सीक्रेट है। तेंदुलकर उनका कमेंट सुनकर चैपल से बोले-तुम लोग अपनी बात करने का अंदाज अपनी सुविधानुसार बदल लेते हो। सारी समस्या तुम्हारे भाई चैपल (पूर्व भारतीय क्रिकेट कोच) की ही पैदा की हुई है। उसने भारतीय क्रिकेट को कम से कम पांच साल पीछे धकेल दिया है।

सचिन के करियर की ऐसी ही कुछ यादगार बातें टाइम लिट फेस्ट के दौरान कुछ सचिन के शब्दों में और कुछ सचिन के आत्मकथा प्लेइंग इट माय वे के लेखक बोरिया मजूमदार ने अननोन सचिन टेप्स में शेयर कीं। वैसे सचिन को अपने क्रिकेट करियर में विवादास्पदों बयानों से दूर रहने वाला माना जाता है। लेकिन इस सेंशन के दौरान ऐसी कई बातें सामने आई जिनसे पता चलता है कि सचिन न अपनी बात रखते थे बल्कि वह कभी किसी काम में पीछे नहीं रहते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो