scriptटीम इंडिया में स्तरीय गेंदबाजों की कमी: शोएब अख्तर | There is no depth in indian bowling attack: shoaib akhtar | Patrika News

टीम इंडिया में स्तरीय गेंदबाजों की कमी: शोएब अख्तर

Published: Oct 07, 2015 02:48:00 am

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय गेंदबाजों की कड़ी आलोचना
करते हुए कहा है कि टीम इंडिया में स्तरीय गेंदबाजों की कमी है।

shoaib akhtar

shoaib akhtar

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय गेंदबाजों की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि टीम इंडिया में स्तरीय गेंदबाजों की कमी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ट्वंटी-20 क्रिकेट सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेहमान टीम ने छह विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

 अख्तर ने कहा, टीम इंडिया में स्तरीय गेंदबाजों की कमी साफ नकार आती है। टीम में ऎसे गेंदबाज नहीं हैं जो बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल हो सकें। स्पिन विभाग के अलावा तेज गेंदबाजों का भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं है। विपक्षी टीम की बल्लेबाजी लाइन-अप को ध्वस्त करने के लिए तेज गेंदबाजी में भी टीम कुछ खास नहीं है।

वनडे के लिए टीम में शामिल हो तीन स्पिनर
ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ करते हुए अख्तर ने कहा, अश्विन अपने कोटे के चार ओवर फेंकते हैं और इस दौरान विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को लगातार परेशान करते हैं लेकिन उनके अलावा कोई भी स्तरीय गेंदबाज मुझे टीम में नकार नहीं आता। टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी तेज गेंदबाजी और दूसरे स्पिनर की कमी है। अश्विन ने दूसरे
ट्वंटी-20 मुकाबले में एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी करते हुए 24 रन पर तीन विकेट झटके। अख्तर ने एक टीवी चैनल को दिए बयान में कहा, मोहम्मद शमी फिट नहीं हैं और उमेश यादव का टीम में चयन नहीं किया गया, टीम में प्रेरणा की भी कमी नकार आती है।

टीम इंडिया को ट्वंटी-20 खेलने के अपने अंदाज में बदलाव करना होगा और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को भी यह देखना चाहिए कि वे किस तरह के जोड़तोड़ करते हैं। अजिंक्या रहाणे को अंबाती रायुडू की जगह टीम में शामिल करना चाहिए। उन्होंने वनडे सीरीज के लिए टीम में तीन स्पिनरों को जगह देने की बात कही। पूर्व तेज गेंदबाज का मानना है कि यदि वनडे सीरीज में भारत को जीत दर्ज करनी है तो तीन स्पिनरों को मौका देना चाहिए। द्यउन्होंने कटक के स्टेडियम में दर्शकों के खराब रवैये की भी कड़ी आलोचना की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो