scriptइन 5 गलतियों से विश्व विजेता बनने से चूकीं भारत की बेटियां | these 5 mistakes stops indian women to become world champion | Patrika News

इन 5 गलतियों से विश्व विजेता बनने से चूकीं भारत की बेटियां

Published: Jul 24, 2017 12:20:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल कर प्रदर्शन करने वाली भारतीय बेटियों ने फाइनल में कई गलतियां कीं, जिनके कारण वे विश्व विजेता बनने से चूक गईं। 

Women World Cup

Women World Cup


मैच हार गईं लेकिन दिल जीत गईं भारत की बेटियाँ, हमें गर्व है अपने देश की वीरांगनाओं पर, देखें वीडियो-


भारतीय बेटियों द्वारा की गई 5 प्रमुख गलतियां…

1- अंतिम ओवरों में कमजोर गेंदबाजी
भारत की ओर से शुरुआत में कसी हुई गेंदबाजी की गई। लेकिन अंतिम ओवरों में कमजोर गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड को वापसी करने का मौका मिल गया। इंग्लैंड ने पूरे पचास ओवर खेलते हुए 228 रन बनाए।

Women world cup final

2- खराब शुरुआत
फाइनल मुकाबले में भारतीय पारी की खराब शुरुआत भी हार का एक प्रमुख कारण रही। भारत का पहला विकेट दूसरे ही ओवर में 3 रन पर गिर गया। इसके बाद 12वें ओवर में कप्तान मिताली राज के रनआउट होने से भारतीय खिलाडिय़ों का मनोबल टूट गया। 

3- हरमनप्रीत और पूनम राउत की जोड़ी टूटना
शुरुआत में ही 2 विकेट गिरने के बाद हरमनप्रीत और पूनम राउत ने पारी को संभाला। दोनों ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए भारत की पारी को संभाला और जीत की ओर कदम बढ़ाए। लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद भारत का विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया।

indian women cricket world cup final के लिए चित्र परिणाम

4- 28 रनों के अंदर सात विकेट गंवाना
भारत का एक समय पर स्कोर 3 विकेट पर 191 रन था, लेकिन इसके बाद विकेटों का पतझड़ लग गया। भारत ने अपने अंतिम 7 विकेट 28 रनों के अंदर गंवा दिए। एक के बाद एक विकेट गिरने से खिलाडिय़ों का मनोबल टूट गया और भारत मैच हार गया।

5- पूरे ओवर नहीं खेलना
शुरू में दो विकेट गंवाने के बाद जीत दर्ज करने की ओर बढ़ रही टीम का पूरे ओवर नहीं खेलना भी भारत पर भारी पड़ा। भारत की पूरी टीम 48.4 ओवर में ऑलआउट हो गई। यदि टीम पूरे 50 ओवर खेलते तो उसकी जीतने की संभावना बनी रहती। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो