script

इसलिए, शिव सेना से डर रहे हैं प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

Published: Nov 19, 2015 11:52:00 pm

सहयोगी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को शरीफ ने सरकार से
इसलिए सहमती लेने के लिए कहा क्योंकि भारत की ओर से इस मामले में सकारात्मक
संकेत नहीं मिल रहे थे

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

इस्लामाबाद। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही तनातनी के बावजूद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट के संबंध बहाल हो जाएं। यह बात प्रधानमंत्री के एक करीबी सहयोगी ने कही है।

पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार ‘द नेशन’ ने मंगलवार को शरीफ के सहयोगी के हवाले से लिखा है कि प्रधानमंत्री क्रिकेट के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। वह दोनों देशों के बीच सीरीज के खिलाफ मत दे ही नहीं सकते।

प्रधानमंत्री के सहयोगी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को शरीफ ने सरकार से इसलिए सहमती लेने के लिए कहा क्योंकि भारत की ओर से इस मामले में सकारात्मक संकेत नहीं मिल रहे थे। शिव सेना नहीं चाहती की पाकिस्तान के साथ भारत क्रिकेट मैच नहीं खेले और इसके चलते वह नफरत फैला रही है। इसके चलते शरीफ खिलाडिय़ों की सुरक्षा को
लेकर चिंतित हैं।

सहयोगी ने आगे कहा कि हां, दोनों देशों के बीच राजनैतिक तनाव हैं, लेकिन हम यह नहीं चाहते। खेल को खेल की तरह लेना चाहिए। हमें उम्मीद है कि इस मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा। हालांकि, पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान इस बात के खिलाफ हैं कि भारत के साथ पाकिस्तान क्रिकेट खेले।

खान ने कहा कि पाकिस्तानी टीम के भारत जाने का वह विरोध करेंगे क्योंकि नई दिल्ली शिव सेना के चरमपंथ का समर्थन कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो