scriptतिषारा परेरा टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक बनाने वाले चौथे गेंदबाज बने | Thisara Perera Makes History, Takes Hat-Trick Against India | Patrika News

तिषारा परेरा टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक बनाने वाले चौथे गेंदबाज बने

Published: Feb 13, 2016 12:12:00 am

रांची में दूसरे टी-20 मुकाबले में तिषारा परेरा ने लगातार तीन गेंदों पर तीन भारतीय बल्लेबाजो का आउट कर हैट्रिक बनाई।

Thisara Perera

Thisara Perera

रांची। रांची में शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 69 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैंचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। लेकिन इस मैच में श्रीलंका के ऑलराउंडर तिषारा परेरा ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने इस मैच में लगातार तीन गेंदों पर तीन बल्लेबाजो का आउट कर हैट्रिक बनाई।

भारतीय पारी के 19 वें ओवर में किया यह कारनामा

तिषारा परेरा को यह उपलब्धि भारतीय पारी के 19 वें ओवर में हासिल हुई। परेरा ने पहला विकेट ओवर की चौथी गेंद पर लिया। उन्होंने चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या को गुनाथिलाका के हाथों आउट कराया। इसके बाद पांचवी गेंद परेरा ने तूफानी बल्लेबाजी कर रहे है सुरेश रैना को चमीरा के हाथों कैच आउट कराया। ओवर की छठी और अंतिम गेंद पर युवराज सिंह को आउट कर परेरा ने अपनी हैट्रिक पूरी की।

परेरा अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज
तिषारा परेरा इस हैट्रिक के साथ अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक बनाने वाले चौथे गेंदबाज बन गए। इनसे पहले ब्रेट ली, जैकब ओरम और टीम साउदी ने अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में यह कारनामा किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो