scriptट्रेवर बेलिस बनेंगे इग्लैंड क्रिकेट टीम के नए कोच | Trevor Bayliss set to be named England coach | Patrika News

ट्रेवर बेलिस बनेंगे इग्लैंड क्रिकेट टीम के नए कोच

Published: May 26, 2015 01:25:00 pm

बेलिस का अंतर्राष्ट्रीय कोच के तौर पर रिकॉर्ड शानदार रहा है, वे  IPL में KKR के मुख्य कोच भी हैं

trevor bayliss

trevor bayliss

लंदन। आस्ट्रेलिया के ट्रेवर बेलिस एशेज श्रृंखला से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को नए मुख्य कोच बन सकते हैं। मीडिया रपटों से यह जानकारी मिली। इंग्लैण्ड की एक न्यूज वेबसाइट के अनुसार बेलिस बीते पूरे सप्ताह इंग्लैंड क्रिकेट के नवनियुक्त निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस के साथ बातचीत में व्यस्त रहे। वे शुरूआत में कोच बनने को अनिच्छुक थे।

लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से मिले शानदार करार की पेशकश को वह ठुकरा नहीं सके। स्ट्रॉस ने काफी विचार-विमर्श और बातचीत के बाद बेलिस को कोच पद के लिए हरी झंडी दी। बेलिस का अंतर्राष्ट्रीय कोच के तौर पर रिकॉर्ड शानदार रहा है। वह चार वर्ष तक श्रीलंका के मैनेजर रहे और 2011 में विश्व कप के फाइनल तक टीम को पहुंचाने में उनकी बेहद अहम भूमिका रही।

बेलिस इस समय घरेलू क्लब न्यू साउथ वेल्स के कोच हैं तथा उनके मार्गदर्शन में क्लब ने शेफील्ड शील्ड खिताब अपने नाम किया। इसके अलावा बेलिस के मार्गदर्शन में सिडनी स्किसर्स ने बिग बैश लीग खिताब जीता। बेलिस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच भी हैं। इन्ही के मार्गदर्शन में केकेआर दो बार आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो