scriptIPL में अगले सीजन से हो सकती हैं दो नई टीमें, जल्द होंगे टेंडर | Two new teams likely to be induced in next season of IPL | Patrika News

IPL में अगले सीजन से हो सकती हैं दो नई टीमें, जल्द होंगे टेंडर

Published: Aug 28, 2015 10:08:00 am

एक प्रस्ताव रखा गया है कि दो टीमों केवल दो साल के लिए रखा जाए, चेन्नई व राजस्थान का प्रतिबंध समाप्त हो जाए तो इन्हें उन टीमों से रिप्लेस कर दिया जाए।

IPL

IPL

नई दिल्ली। आईपीएल के अगले सीजन में दो नई टीमें शामिल की जाएंगी। कोलकाता में गुरूवार को आईपीएल गवर्निग कॉउंसिल की बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया। अगले महीने बीसीसीआई की सालाना जनरल मीटिंग के बाद टीमों के लिए टेंडर मांगे जाएंगे। वर्किग कमिटी की सिफारिशों के बाद दो नई टीमों को शामिल करने का निर्णय लिया गया। एक प्रस्ताव रखा गया है कि दो टीमों को केवल दो साल के लिए रखा जाए और जब चेन्नई व राजस्थान का प्रतिबंध समाप्त हो जाए तो इन्हें उन टीमों से रिप्लेस कर दिया जाए।



वर्किग कमिटी ने चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स को भी लीग में खिलाने का प्रस्ताव रखा है। कमिटी ने कहा है कि इन दोनों टीमों को नए मैनेजमेंट के तहत लीग में शामिल किया जाए। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जस्टिस लोढ़ा कमिटी ने चेन्नई और राजस्थान के दो साल तक आईपीएल में खेलने पर रोक लगा दी थी। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार चेन्नई और राजस्थान के खिलाडियों को नीलामी में शामिल किया जाएगा। यदि जरूरत पड़ी तो सभी टीमों के लिए फिर से नीलामी होगी। कुछ समय बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा।



बीसीसीआई की वर्किग कमिटी की बैठक शुक्रवार को होगी और इसमें चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के भविष्य पर फैसला होगा। इससे पहले मद्रास हाईकोर्ट ने चेन्नई को झटका देते हुए उसकी याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने टीम फ्रेंचाइजी को अंतरिम राहत देने की याचिका गुरूवार को खारिज कर दी। चेन्नई की ओर से लोढ़ा कमिटी के फैसले पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो