scriptअंडर-19 वर्ल्ड कप : नेपाल कप्तान ओवर ऐज, मुंबई क्रिकेटर ने लगाया आरोप | U19 WC: Nepal skipper over-aged, alleges Mumbai cricketer | Patrika News
Uncategorized

अंडर-19 वर्ल्ड कप : नेपाल कप्तान ओवर ऐज, मुंबई क्रिकेटर ने लगाया आरोप

मुंबई रणजी प्लेयर कौस्तुभ पवार ने सोमवार को नेपाल के कप्तान राजू रिजाल पर ओवर ऐज होने का आरोप लगाते हुए उनकी उम्र कम से कम 24-25 साल बताई

Feb 02, 2016 / 12:13 pm

भूप सिंह

nepal-skipper

nepal-skipper

मुंबई। बांग्लादेश में चल रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में नेपाल के कप्तान की उम्र को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। मुंबई रणजी प्लेयर कौस्तुभ पवार ने सोमवार को नेपाल के कप्तान राजू रिजाल पर ओवर ऐज होने का आरोप लगाते हुए उनकी उम्र कम से कम 24-25 साल बताई। नेपाल को इंडिया ने लीग मैच में 7 विकेट हराया।

पवार द्वारा फेसबुक पर की गई पोस्ट के मुताबिक, रिजाल मुंबई अंडर-15 की ओर से राजू शर्मा के नाम से खेल चुके हैं। उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि हम मुंबई अंडर-15 में साथ खेल खेल चुके हैं। हमारी उम्र 24-25 साल हो चुकी है तो रिजाल अंडर-19 कैटेगरी में कैसे आ सकता है? बता दें कि रिजाल नेपाल जाने से पहले मुंबई में ही क्रिकेट खेलता था। आरोप ये भी है कि वह उस वक्त राजू रिजाल के नाम से नहीं बल्कि राजू शर्मा के नाम से खेलता था।

रिजाल ने दिया ये जवाब
मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं। Crickwizz.com से बातचीत में रिजाल ने कहा, मैं सोशल मीडिया पर नहीं हू इसलिए किसने क्या कहा! मैं उस पर कमेंट नहीं कर सकता। 

अंडर-19 वर्ल्ड कप में नेपाल के तीसरे मैच से ठीक पहले यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हुई। कौस्तुभ पवार 27 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 38.93 की औसत से कुल 1449 रन बनाएं है।

क्या रहा भारत-नेपाल मैच का नतीजा
नेपाल ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के अपने अंतिम ग्रुप मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। वहीं 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सेन्चुरी ओपनिंग पार्टनरशिप करते हुए यह लक्ष्य केवल 18.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था। भारत इस जीत के साथ ग्रुप डी में जीत की हैट्रिक के साथ पहले नंबर पर है। वहीं नेपाल ने भी दो मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहले ही जगह बना ली थी।

Home / Uncategorized / अंडर-19 वर्ल्ड कप : नेपाल कप्तान ओवर ऐज, मुंबई क्रिकेटर ने लगाया आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो