Patrika Hindi News

> > > Unique Fast Bowler Yasir Jan in world cricket who can bowl with both hands

Video Icon इस गेंदबाज में गजब की प्रतिभा, करता है दोनों हाथों से बॉलिंग

Updated: IST Yasir jan
पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौल कलंदर्स ने कुछ समय पहले एक टैलेंट हंट प्रोग्राम करवाया था। उसमें यासिर की विलक्षण प्रतिभा सबके सामने आई थी

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने क्रिकेट जगत को इमरान खान, वसीम अकरम और शोएब अख्तर जैसे खतरनाक गेंदबाज दिए है। अब उसी पाकिस्तान से एक ऐसा गेंदबाज उभर कर सामने आए जिसकी प्रतिभा अपने आप में विलक्षण है। आपने अब तक सिर्फ ऐसे गेंदबाज देखें होंगे जो या तो दाएं हाथ से या बाएं हाथ से गेंदबाजी कर सकते है लेकिन यह गेंदबाज दाएं और बाएं (दोनों) हाथों से गेंदबाजी कर सकता है। इस विलक्षण प्रतिभा का नाम है यासिर जान।

यासिर के पास दोनों हाथों से गेंद फेंकने की विलक्षण प्रतिभा है। वह दाएं हाथ से 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है जबकि बाएं हाथ से गेंदबाजी करते वक्त इनकी गति 10 किमी कम यानि 135 किमी के आस-पास रहती है। पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौल कलंदर्स ने कुछ समय पहले एक टैलेंट हंट प्रोग्राम करवाया था। उसमें 21 साल के यासिर की स्पीड और काबिलियत सबके सामने आई थी। इस टीम के हेड और पूर्व पाक बॉलर आकिब जावेद ने यासिर की प्रतिभा को नोटिस किया था।

यासिर के बारें में बात करते हुए जावेद ने कहा कि मैंने इस गेंदबाज जैसी प्रतिभा किसी अन्य तेज गेंदबाज में नहीं देखी। यह दोनों हाथों से बिना किसी झिझक के गेंदबाजी कर लेता है। वर्ष 1992 में इमरान खान के नेतृत्‍व में वर्ल्‍डकप जीतने वाली पाकिस्‍तानी टीम के सदस्‍य रहे जावेद का मानना है कि यासिर एक विलक्षण प्रतिभा का धनी हैं, लेकिन अभ्भी उनके कौशल को और तराशने की जरूरत है। करीब एक वर्ष में यासिर और बेहतर गेंदबाज बन सामने आएगा।

आपको बता दें यासिर पेशावर के पास छोटे से कस्बे से आते हैं। 12 साल की उम्र में वे परिवार के साथ इस्लामाबाद शिफ्ट हो गए थे। यहां वे भाइयों के साथ सब्जी की दुकान पर काम किया करते थे,साथ ही पार्ट टाइम क्रिकेट भी खेलते थे। वे पहली बार काम से ब्रेक लेकर रावलपिंडी में हुए टैलेंट प्रोग्राम में शामिल हुए, जहां वे अपनी प्रतिभा को लोगों के सामने लाने में कामयाब हो गए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे