Patrika Hindi News

> > > UP’s big win over Railways

यूपी की रेलवे पर बड़ी जीत

Updated: IST kuldeep
कुलदीप यादव (33 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी से उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच के चौथे और अंतिम दिन रेलवे को बड़े लक्ष्य के सामने सस्ते में निपटाते हुए 221 रन की बड़ी जीत दर्ज कर ली। इस जीत से उसे छह अंक प्राप्त हुए।

राजकोट। उत्तर प्रदेश ने ग्रुप ए मैच में रेलवे के सामने 377 रन का लक्ष्य रखा और तीसरे दिन ही उसके पांच विकेट मात्र 35 रन पर गिरा दिए थे। रेलवे को जीत के लिए 342 रन और चाहिए थे लेकिन अंतिम दिन शुक्रवार को उसके शेष पांच बल्लेबाज सुबह के सत्र में 99 रन और जोड़कर गिर गए और 61.5 ओवर में पूरी टीम 155 रन पर सिमट गई। यूपी के लिए कुलदीप यादव ने 12.5 ओवर में 33 रन देकर रेलवे के सर्वाधिक चार विकेट लिए जबकि प्रवीण कुमार को 22 रन पर दो विकेट और इम्तियाज अहमद को 39 रन पर दो विकेट मिले।

इससे पहले रेलवे ने गुरुवार के 35 रन पर पांच विकेट से आगे खेलना शुरू किया। कल के नाबाद बल्लेबाज विकेटकीपर महेश रावत तीन और कर्ण शर्मा सात रन पर नाबाद थे। महेश 19 रन बनाकर दिन के छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए जबकि कप्तान कर्ण ने 35 रन की उपयोगी पारी खेली। उन्होंने 83 गेंदों में पांच चौके लगाए और कुलदीप ने उन्हें आउट किया। मात्र 102 रन पर सात विकेट गंवाने के बाद आखिरी समय में अविनाश यादव ने 83 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाकर क्रीज पर टिकने का साहस दिखाया। अनुप्रीत सिंह ने 28 रन बनाए। कुलदीप ने अविनाश को नौवें और करन ठाकुर को शून्य पर आउट कर रेलवे की पारी 155 रन पर समेट दी।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???