scriptधोनी पर कोहली ने दी सफाई, बोले-मैंने ऎसा तो कहा ही नहीं | Virat clarifies thing regarding Dhoni, says I didn't say so | Patrika News

धोनी पर कोहली ने दी सफाई, बोले-मैंने ऎसा तो कहा ही नहीं

Published: Aug 03, 2015 03:03:00 pm

गौरतलब है कि कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले कहा था कि वह टीम के रवैये से खुश नहीं है

virat kohli

virat kohli

चेन्नई। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश दौरे पर वनडे श्रृंखला में मिली हार के बाद दिए गए अपने बयान पर सफाई दी। श्रीलंका दौरे पर तीन टेस्ट की सीरिज के लिए रवाना होने से पहले कोहली ने कहाकि, उनके बयान को गलत तरीके से लिया गया। मैंने कहा था कि हमने जिस तरह से अपनी रणनीति पर अमल किया उससे खुश नहीं हूं। मैंने ऎसा नहीं कहाकि मैं उस तरह के रवैये से खुश नहीं हूं। गौरतलब है कि कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले कहा था कि वह टीम के रवैये से खुश नहीं है। उनके इस बयान को कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के विरोध में देखा गया था।



पांच गेंदबाजों को मौका दूंगा
श्रीलंका दौरे के लिए कोहली ने कहा है कि उनकी योजना श्रीलंका में पांच गेंदबाजों को उतारने की रहेगी। मैं पांच गेंदबाजों को खिलाने के पक्ष में हूं जिससे उन्हें मैच में 20 विकेट लेने का मौका मिले। इसके अलावा तीन स्पिनरों को भी सीरीज में मौका दिया जा सकता है। मेरा मानना है कि अपनी टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को मौका देना चाहिए। मेरी योजना श्रीलंका के खिलाफ पांच गेंदबाजों को उतारने की रहेगी और शीर्ष छह को सबसे अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी। स्टार बल्लेबाज ने कहाकि मुझे लगता है कि श्रीलंका सीरीज मुझे अपनी योजनाओं को लागू करने में भी मदद करेगी। हम तीन टेस्टों की सीरीज में खुद की समीक्षा कर सकेंगे कि हम जो चीजें करना चाहते हैं उन्हें किस स्तर तक कर सकते हैं। मुझे लगता है कि एकमात्र टेस्ट में खुद को परख पाना संभव नहीं होता है।



विजय को लेकर कोई चिंता नहीं
महेंद्र सिंह धोनी के बाद टेस्ट कप्तान बने विराट के लिए कप्तान के तौर पर पहली बड़ी और पूर्ण सीरिज है। इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ फातुल्ला में उन्होंने एकमात्र टेस्ट में टीम की कप्तानी की थी। विराट ने कहाकि एक कप्तान के तौर पर यह मेरे लिए संपूर्ण सीरीज है और मैं व्यक्तिगत तौर पर इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैं खुश हूं कि इस बार मेरे पास खुद की योजनाओं को लागू करने का मौका रहेगा। इसी बीच युवा टेस्ट कप्तान ने बल्लेबाज मुरली विजय की फिटनेस समस्याओं को भी दरकिनार किया। उन्होंने कहाकि मुझे विजय की फिटनेस को लेकर कोई समस्या नहीं दिखती है। छोटी-मोटी चोट को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।



तीसरे नंबर पर रोहित ही उतरेंगे
विराट ने रोहित शर्मा के टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन को लेकर भी बचाव किया। उन्होंने कहाकि रोहित तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे और मेरे हिसाब से यह क्रम उनके लिये अच्छा रहेगा। वनडे में वह ओपनिंग करते हैं लेकिन टेस्ट प्रारूप अलग होता है। एक बल्लेबाज के तौर पर खिलाड़ी वनडे और टेस्ट दोनों प्रारूपों में ही एक ही क्रम पर खेलना पसंद करता है और इसी को ध्यान में रखकर हमने रोहित को इस क्रम पर उतारने का फैसला किया है। टेस्ट टीम के कप्तान ने कहाकि स्पिनर आर अश्विन टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो