scriptफुटसाल लीग के ब्रांड एम्बेसेडर बने विराट | Virat Kohli Becomes Brand Ambassador of Premier Futsal League | Patrika News
Uncategorized

फुटसाल लीग के ब्रांड एम्बेसेडर बने विराट

भारतीय स्टार क्रिकेटर विराट कोहली को गत सप्ताह देश में लांच हुई प्रीमियर फुटसाल लीग का ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया है

Apr 11, 2016 / 05:48 pm

भूप सिंह

Virat Kohli

Virat Kohli

मुंबई। भारतीय स्टार क्रिकेटर विराट कोहली को गत सप्ताह देश में लांच हुई प्रीमियर फुटसाल लीग का ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया है। फुटबाल के सबसे छोटे प्रारूप फाइव ए साइड की इस नए जमाने की लीग को गत सप्ताह फुटबाल के दिग्गज खिलाड़ी लुईस फिगो ने लांच किया था। फिगो को बेहद पसंद करने वाले विराट ने उनसे खासतौर पर मुलाकात भी की थी और अब फुटबाल खिलाड़ी की इस लीग के लिए विराट को ही चेहरा बनाया गया है।

विराट को इस लीग का ब्रांड एम्बेसेडर बनाए जाने से पहले गत सप्ताह लुईस फिगो को इस प्रीमियर फुटसाल लीग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। इस लीग से जुडऩे पर विराट ने कहा, हम सभी फाइव ए साइड फुटबाल खेलकर बड़े हुए हैं और दुनियाभर में लोग इसके प्रति काफी आकर्षित होते हैं।

फुटसाल बहुत ही तेज और रोमांचक खेल है और इसके खिलाड़ी मैदान पर जबरदस्त तेजी और प्रतिभा दिखाते हैं और यह ऐसी खूबी है जो मैं भी मैदान पर दिखाता हूं। उन्होंने कहा, इस लीग से जुड़कर मैं बहुत ही उत्साहित हूं और उम्मीद करता हूं कि भारत में इस नए तरह के खेल को प्रमोट करने और विकसित करने के लिए अपनी तरफ से योगदान दे सकूंगा।

प्रीमियर फुटसाल दुनिया की पहली विभिन्न राष्ट्रीय टीमों की फुत्सल लीग है जो 15 से 24 जुलाई तक भारत में आयोजित की जाएगी। इसमें मैच के दो हाफ होंगे जो 20-20 मिनट के होंगे। इस लीग में चार महाद्वीपों और 21 देशों से दुनिया के 50 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस लीग का आयोजन भारतीय फुटसाल एसोसिएशन (फाई) कर रहा है जिसे इस खेल की अंतरराष्ट्रीय संस्था एसोएशिन मुंडायल फुत्सल(एएमएफ) से मान्यता मिली हुई है। इस लीग को गत सप्ताह मुंबई में आयोजित किया गया था।

लीग के चेयरमैन जेवियर ब्रिटो ने विराट को ब्रांड एम्बेसेडर बनाए जाने पर खुशी जताते हुए कहा, हमारे लिए यह गर्व और खुशी की बात है कि भारत का बड़ा सितारा विराट इस लीग से जुड़ा है। हमें यकीन है कि विराट के आने से हम भारतीय युवाओं को इस खेल के प्रति प्रेरित कर सकेंगे।

Home / Uncategorized / फुटसाल लीग के ब्रांड एम्बेसेडर बने विराट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो