scriptइस मामले में भी धोनी से आगे निकले विराट कोहली | Virat Kohli Over takes MS Dhoni As Most Popular Sportsman On Social Media | Patrika News

इस मामले में भी धोनी से आगे निकले विराट कोहली

Published: Apr 05, 2016 10:11:00 pm

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली कमाई के बाद अब सोशल मीडिया पर पापुलैरिटी के मामले में भी धोनी को पछाड़कर आगे निकल गए हैं

MS Dhoni-Virat Kohli

MS Dhoni-Virat Kohli

नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली कमाई के बाद अब सोशल मीडिया पर पापुलैरिटी के मामले में भी धोनी को पछाड़कर आगे निकल गए हैं। सोशल मीडिया पर कोहली टीम इंडिया के बाकी खिलाडिय़ों के बजाय सबसे ज्यादा लोकप्रिय खिलाड़ी बन गए हैं। सोशल मीडिया, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर इस समय कोहली की सबसे चर्चा हो रही है। और इसी के साथ सबसे ज्यादा ट्रेडिंग खिलाड़ी बने हुए हैं।




सोशल मीडिया पर नजर रखने वाली कंपनी ऑटम वर्ल्डवाइड के मुताबिक कोहली का मार्च में 12 लाख कॉन्वरसेशन था जबकि इसी दौरान धोनी का कॉन्वरसेशन केवल 7 लाख था। एजेंसी की अधिकारी अनुष्का शेट्टी का कहना है, भारत में सामान्य कॉन्वरसेशन 1.5 लाख में से 4 लाख के बीच रहता है।

यह पहली बार हुआ जब इसे 10 से 12 लाख के बीच देख रहे हैं। सीधेतौर पर कोहली इसमें लीड करते हुए दिख रहे हैं। गौरतलब है कि कोहली वर्ल्ड टी 20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। इस दौरान भी कोहली की लोकप्रियता में बढ़ोतरी हुई है।

कंपनियों के लिए कोहली फिट
कई कंपनियां कोहली की लोकप्रियता का पूरा लाभ उठाने की कोशिश में है। धोनी और कोहली दोनों ही पेप्सिकों के साथ जुड़े हैं लेकिन कंपनी अपने विज्ञापन में कोहली की छवि का ज्यादा इस्तेमाल कर रही है। मौजूदा सीजन के विज्ञापन अभियान में अभी तक कंपनी ने कोहली को लेकर विज्ञापन बनाए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो