scriptविराट की एक और उपलब्धि, गेल, दिलशान और गांगुली को छोड़ा पीछे | Virat Kohli Reaches 5th Spot in ODI Century Makers | Patrika News

विराट की एक और उपलब्धि, गेल, दिलशान और गांगुली को छोड़ा पीछे

Published: Oct 22, 2015 05:37:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

23वां वनडे शतक जमाकर
एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक बनाने के मामले में गेल, दिलशान और गांगुली को पीछे छोड़कर
पांचवें नंबर पर पहुंचे

Rohit Sharma- Virat Kohli

Rohit Sharma- Virat Kohli

चेन्नई। भारतीय सुपरस्टार और उपकप्तान विराट कोहली आठ महीने के लंबे अंतराल के बाद अपना 23वां वनडे शतक जमाकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक बनाने के मामले में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और भारत के सौरभ गांगुली को पीछे छोड़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।




अब संगकारा, जयसूर्या, पोटिंग और सचिन से टक्कर
विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरूवार को चौथे वनडे में शानदार शतक जमाया, जो 165 मैचों में उनका 23वां शतक था। इस शतक के साथ विराट सर्वाधिक वनडे शतकों के मामले में गेल, दिलशान और गांगुली से आगे निकल गए हैं। गेल ने 269 मैचों, दिलशान ने 319 मैचों और गांगुली ने 311 मैचों में 22-22 शतक बनाए हैं। लंबे समय बाद फार्म में लौटे और पिछले मैच में अर्धशतक बनाने के बाद इस मैच में शतक बनाने वाले विराट से आगे अब श्रीलंका के कुमार संगकारा (404 मैच, 25 शतक) और सनत जयसूर्या (445 मैच, 28 शतक), आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (375 मैच, 30 शतक) और भारत के सचिन तेंदुलकर (463 मैच 49 शतक) हैं।




आठ महीने बाद जड़ा शतक
विराट ने अपना 22वां शतक इस साल आस्ट्रेलिया में खेले गए विश्वकप में भारत के पाकिस्तान के खिलाफ 15 फरवरी को उद्घाटन मुकाबले में 107 रन के रूप में मनाया था। उसके बाद 18 अक्टूबर को जाकर विराट ने अपना पहला अर्धशतक बनाया और फिर इस मैच में 23वां शतक बना लिया। इस सीरीज के पहले दो मैचों में विराट 11 और 12 रन बनाकर आउट हो गये थे, जबकि बंगलादेश के खिलाफ पिछली सीरीज में एक, 23 और 25 रन ही बना पाए थे। भारत के इस दिग्गज बल्लेबाज का नंबर तीन पर यह 16वां शतक है। केवल पोंटिंग (29 शतक) और संगकारा (18 शतक) ही इस क्रम में विराट से ज्यादा शतक बना सके हैं।

मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो