script

विराट कोहली बने टी20 क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज

Published: Feb 01, 2016 04:53:00 pm

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ICC T20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरॉन फिंच को पछाड़कर नंबर एक पर आ गए हैं

Virat Kohli

Virat Kohli

दुबई। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरॉन फिंच को पछाड़कर नंबर एक के सिंहासन पर काबिज हो गए हैं। कोहली ने यह स्थान को पछाड़कर हासिल किया है। हाल ही में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई टी-20 सीरीज में विराट कोहली ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए तीनों मैचों में फिफ्टी बनाई थी।

आईसीसी द्वारी जारी रैकिंग के अनुसार विराट कोहली ने 47 रेटिंग हासिल कर 892 अंकों के साथ फिंच से आगे हो गए। कोहली ने इन मैचों में नाबाद 90, नाबाद 59 और 50 रन का व्यक्तिगत स्कोर बनाया। वहीं दूसरी ओर फिंच ने एडिलेड में 44 और मेलबर्न में 74 रन बनाए और उन्हें केवल 14 अंक मिले। हालांकि हैमस्ट्रिंग चोट के कारण वह सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेल सके।

इसके साथ ही भारत के सुरेश रैना भी रैकिंग में तीन पायदान चढ़कर 13वें स्थान पर आ गए। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी चार पायदान चढकर 16वें स्थान पर आ गए हैं। पहले मैच में 17 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर छह पायदान गिरकर 18वें स्थान पर आ गए।

आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग में वेस्ट इंडीज के सुनील नारायण नंबर एक पर बने हए हैं जबकि वेस्टइंडीज के ही सैमुअल बद्री दूसरे स्थान पर है। टीम रैंकिंग में भारत नंबर वन पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने खराब प्रदर्शन करते हुए आठवें स्थान पर खिसक गया।

ट्रेंडिंग वीडियो