Patrika Hindi News

मैदान पर विराट तलवार की तरह चलाते है बल्ला: रवि शास्त्री

Updated: IST Ravi shastri
भारतीय क्रिकेट टीम के डायरेक्टर रवि शास्त्री नें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की तुलना वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स की है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के डायरेक्टर रवि शास्त्री नें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की तुलना वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स की है। शास्त्री ने कहा कि जब कोहली मैदान पर बल्लेेबाजी करते है तो उनकी बल्लेबाजी में थोड़ी झलकविवि रिचर्ड्स की दिखाई देती है। आपको बता दें कि खुद विवियन रिचर्ड्स ने भी यह माना है कि वे विराट की कोहली की बल्लेबाजी देखना इसलिए पसंद करते है क्योंकि वो उन्हें खुद की याद दिलाते हैं।

विराट की बल्लेबाजी में है तलवार जैसी धार

टीम के डायरेक्टर ने कहा कि जब कोहली मैदान पर अपना बल्ला घूमाते है तो ऐसा लगता है कि जैसे कोई तलवारबाज अपनी तलवार चला रहा हो। उन्होंने कहा कि वाकई कोहली बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और उनकी बल्लेबाजी में कहीं न कहीं विवियन रिचर्ड्स की याद दिलाती है। कोहली क्रिकेट के हर फार्मेट में अपनी छाप छोड़ते है। कोहली ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों टी-20 मैचों में हाफसेंचुरी जड़ी थी और वनडे में भी दो सेंचुरी ठोकी थी।

कोहली, रोहित, धवन को बताया विश्व के बेस्ट प्लेयर

शास्त्री ने कहा कि उनकी नजर में कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन दुनिया के तीन बेस्ट खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा, शिखर टॉप ऑडर में गजब के बल्लेबाज है और वे जब फार्म होते है तब किसी भी टीम द्वारा उन्हें रोकना नामुमकिन है। रोहित भी अच्छे बल्लेबाज है। रोहित शुरुआत में थोड़ा धीरे खेलते है लेकिन एक बार जमने के बाद हमेंशा बड़ी पारी खेलते है। वहीं विराट विपक्षी टीम की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा देता है। वह अपने बल्ले का इस्तेमाल ऐसे करता है जैसे तलावरबाज अपनी तलवार चलाता है।

फील्डिंग में हुआ सबसे ज्यादा सुधार: शास्त्री

शास्त्री ने कहा कि इस समय भारतीय टीम में सबसे अच्छी बात ये है कि टीम के खिलाड़ी एक दूसरे की सफलता के लिए खेलते हैं और खेल के सभी तीनों विभागों में काफी बड़ा सुधार हुआ है। लेकिन अगर मुझे इनमें से एक चीज चुननी हो जिसमें पिछले 14 महीने में सबसे ज्यादा सुधार हुआ है तो यह फील्डिंग ही होगी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???