script

सुरेश रैना को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कराना चाहते हैं : धोनी

Published: Feb 09, 2016 01:24:00 pm

कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी मार्च में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए सुरेश रैना को चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी कराना चाहते हैं

MS Dhoni, suresh raina

MS Dhoni, suresh raina

नई दिल्ली। टीम इंडिया के टी-20 कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी मार्च में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टी-20 फॉर्मेट के धांसू प्लेयर सुरेश रैना को चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी कराना चाहते हैं। श्रीलंका के खिलाफ उप कप्तान विराट की गैरमौजूदगी में रैना के तीसरे नंबर पर खेलने की उम्मीद जताई जा रही है लेकिन धोनी ने कहा कि टीम रैना के चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने को ही प्राथमिकता देगी। हालांकि धोनी ने यह भी कहा कि उन्होंने ने भी पल भर के लिए उन्हें (रैना को) नंबर तीन पर उतारने के बारे में सोचा था।

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के मंगलवार को होने वाले पहले मैच से पहले महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा, यह हमारे दिमाग में आया था (रैना का तीसरे नंबर पर इस्तेमाल करना) लेकिन यह थोड़ा बेहतर होगा कि वह (रैना) उस स्थान पर बल्लेबाजी करे जिस स्थान पर वर्ल्ड कप टी-20 में उसके सबसे अधिक खेलने की संभावना है।

धोनी ने कहा, हमें उसे अनुभव देना होगा क्योंकि हमारी टीम काफी टी20 मैच नहीं खेलती। आमतौर पर हम एक मैच की सीरीज खेलते हैं। यह सीरीज हमें उसे पर्याप्त समय तक चौथे नंबर पर परखने का मौका देगी। किसी और को चौथे नंबर पर बैटिंग कराने और उसे एक स्थान ऊपर खिलाने से बेहतर यह होगा कि हम उसे चौथे स्थान पर ही खिलाए जिससे कि वह सामंजस्य बैठा सके।

आईपीएल में टी20 प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले रैना मंगलवार को अपना 50वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे और वह कप्तान धोनी के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो