scriptधौनी को मजबूर नहीं किया : एमएसके प्रसाद | we never force to dhoni to quit captaincy says msk prasad | Patrika News

धौनी को मजबूर नहीं किया : एमएसके प्रसाद

Published: Jan 09, 2017 08:39:00 pm

महेंद्र सिंह धौनी पर वनडे-टी 20 की कप्‍तानी छोड़ने के लिए दबाव होने
संबंधी मीडिया में आई खबरों का मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने खंडन किया
है। प्रसाद ने जोर देकर कहा है कि कप्‍तानी छोड़ने के लिए धोनी पर किसी
तरह का दबाव नहीं था और यह फैसला उनका खुद का था।

Mahendra Singh Dhoni

Mahendra Singh Dhoni

नई दिल्ली। गौरतलब है कि मीडिया में आई खबरों में दावा किया गया था कि धौनी पर सिलेक्‍टर्स की ओर से वनडे और टी20 की कप्‍तानी छोड़ने के लिए दबाव डाला गया था।

समाचार एजेंसी एएनआई ने प्रसाद के हवाले से कहा, ‘मैं केवल यह कहना चाहता हूं कि इस बारे में आ रहीं सभी रिपोर्ट्स झूठी हैं। कप्‍तानी छोड़ने का फैसला पूरी तरह धौनी का स्‍वयं का था।’ गौरतलब है कि बुधवार को वनडे और टी20 की कप्‍तानी छोड़ने के एमएस धोनी के फैसले ने देशभर के क्रिकेट प्रेमियों को चौंका दिया था। हालांकि धौनी ने इस फैसले के साथ ही साफ किया था कि वे खिलाड़ी के तौर पर शॉर्टर फॉर्मेट में टीम के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।

सोमवार को देश के एक प्रमुख अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित खबर में कहा गया था कि धौनी को राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं की ओर से कप्‍तानी छोड़ने के लिए कहा गया था। रिपोर्ट के अनुसार, चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने झारखंड और गुजरात के बीच पिछले सप्‍ताह नागपुर में हुए सेमीफाइनल मैच के दौरान धौनी से मुलाकात की थी।

इस रिपोर्ट में कहा गया था कि टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली को सीमित ओवरों के क्रिकेट की भी कप्‍तानी सौंपे जाने की तैयारी पिछले साल सितंबर में ही कर ली गई थी। इसके अनुसार, यह मसला पिछले सप्‍ताह भी धौनी के साथ मुलाकात के दौरान प्रसाद की ओर से उठाया गया था जिसके बाद धौनी ने शॉर्टर फॉर्मेट की कप्‍तानी भी छोड़ने का निर्णय ले लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो