scriptइस बार भी युवी को खरीदना चाहती थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर | We were keen on buying back Yuvraj Singh says Royal Challengers Bangalore | Patrika News
Uncategorized

इस बार भी युवी को खरीदना चाहती थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

टीम के निदेशक अमृत थॉमस ने कहा कि युवराज को खरीदने के लिए सभी टीमों ने
दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन बोली के नियम और रकम की वजह से हम नहीं खरीद सके।

Feb 09, 2016 / 12:46 am

कमल राजपूत

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

नई दिल्‍ली। सिडनी में आखिरी टी20 मुकाबलें मैच विनिंग पारी खेलने वाले युवराज सिंह की किस्मत इस समय उनका भरपूर साथ दे रही है। हाल ही में युवराज का चयन 24 फरवरी से शुरू हो रहे एशिया कप और 8 मार्च से शुरू हो रहे टी-20 विश्वकप में हो गया है। इसके अलावा युवराज को आईपीएल-9 के ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 करोड़ रुपए में खरीदा है।

खबर है कि इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी युवी को अपनी टीम में लेना चाहते थे कि लेकिन वो उसे शामिल नहीं कर पाए। टीम के निदेशक अमृत थॉमस ने कहा कि युवराज को खरीदने के लिए सभी टीमों ने दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन बोली के नियम और रकम की वजह से हम नहीं खरीद सके।

आईपीएल-9 के सबसे मंहगे खिलाड़ी है वाटसन
अमृत थॉमस ने कहा कि हमें टीम में संतुलन बनाने के लिए एक ऑल-राउंडर की जरूरत थी। हमारे इस कॉम्बिनेशन में शेन वाटसन फिट बैठ रहे है। गौरतलब है कि भारत के खिलाफ हाल ही तीसरे टी-20 मुकाबले में 124 रन की तूफानी पारी खेलने वाले शेन वाटसन को ॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 9.5 करोड़ भारी-भरकम राशि देकर अपनी टीम में शामिल किया है। वाटसन आईपीएल-9 के सबसे मंहगे खिलाड़ी है।

पिछले सत्र में 6 करोड़ में बिके थे युवराज
आईपीएल 2014 में बैंगलोर ने युवी को 14 करोड़ में खरीदा था। पिछले सीजन भी बैंगलोर, दिल्ली, राजस्थान और किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज के लिए बढ़-चढ़कर बोली लगाई थी। सात करोड़ की बोली पार करने के बाद पंजाब और राजस्थान रेस से हट गई लेकिन डेल्ही डेयरडेविल्स और बैंगलोर के बीच युवी को लेकर खीचा-तानी होती रही। अंत में दिल्ली ने उन्हें 16 करोड़ में खरीदा था।

अब तक चार टीमों से खेल चुके है यवी
वैसे युवराज आईपीएल में अब तक चार टीमों के लिए खेल चुके हैं। आईपीएल के पहले सीजन में युवी ने पंजाब के कप्तान के रूप में शुरुआत की थी फिर आईपीएल से बाहर हो गई पुणे वॉरियर्स में उन्होंने अपना योगदान दिया। इसके बाद बैंगलोर फिर दिल्ली ने युवी को ख़रीदा। इस दौरान भारत के लिए 293 वनडे खेल चुके युवराज ने आईपीएल के 98 मैचों में 10 अर्द्धशतकीय पारी खेलते हुए 2099 रन बनाए और गेंदबाज़ी करते हुए 35 विकेट भी लिए।


Home / Uncategorized / इस बार भी युवी को खरीदना चाहती थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो