scriptन्यूजीलैंड आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेगा : मैक्लम | We will continue playing aggresive cricket : McCullum | Patrika News

न्यूजीलैंड आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेगा : मैक्लम

Published: Mar 30, 2015 10:18:00 am

मैक्लम के अनुसार कीवी खिलाडियों ने पूरे
टूर्नामेंट में जैसा खेल दिखाया वह गौरवान्वित करने वाला है

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व कप के फाइनल में मिली हार के बाद रविवार को कीवी कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने कहा कि उनकी टीम भविष्य में भी आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेगी। आस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर न्यूजीलैंड को खिताबी मुकाबले में सात विकेट से हराया और पांचवीं बार विश्व चैम्पियन बना।

मैक्लम ने मैच के बाद कहा, हम अपने खेल का तरीका नहीं बदलेंगे। हमें ऎसे ही खेलना होगा। हम इसी तरह से खेल का आनंद लेते हैं। हम यहां जो भी उपलब्धि हासिल कर पाए, उस पर हमें गर्व है।

मैक्लम के अनुसार कीवी खिलाडियों ने पूरे टूर्नामेंट में जैसा खेल दिखाया वह गौरवान्वित करने वाला है। आस्ट्रेलिया के खेल की तारीफ करते हुए मैक्लम ने कहा, आस्ट्रेलिया ने हमसे बेहतर खेल दिखाया, उन्हें इसका श्रेय जाना चाहिए। बड़े मौके पर वह ऎसा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे।

मैक्लम ने आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क की भी तारीफ की और कहा, क्लार्क ने एक बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर खुद को साबित किया। उनकी कप्तानी भी कमाल की रही। वह एक विश्व विजेता कप्तान बनने के अधिकारी हैं।

गौरतलब है कि क्लार्क ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि फाइनल मुकाबले के बाद वह एकदिवसीय प्रारूप से संन्यास ले लेंगे। मैक्लम ने माना कि टॉस जीतना न्यूजीलैंड के लिए अच्छा रहा लेकिन टीम उसका पूरा फायदा नहीं उठा सकी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो