scriptआखिर क्या होगा अगर ये सेमीफाइनल मुकाबला रद्द हो गया | What happens if Australia vs India semi-final is washed out? | Patrika News
क्रिकेट

आखिर क्या होगा अगर ये सेमीफाइनल मुकाबला रद्द हो गया

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच डर्बी में खेले जाने वाले मैच से पहले ही
गुरुवार को बारिश ने दस्तक देकर बाधा खड़ी कर दी है। इस कारण मैच की शुरुआत
में देरी हो सकती है। लेकिन क्या होगा अगर ये मुकाबला बारिश से रदद हो
गया। आइए इस खबर से आपको बताते हैं।

Jul 20, 2017 / 03:49 pm

निखिल शर्मा

indian women cricket team

indian women cricket team

​ब्रिस्टल। आपको बता दें कि अगर आज बारिश के कारण ये महत्वपूर्ण मुकाबला नहीं हो पाया, तो इसके लिए एक दिन रिजर्व है। यानि तब ये मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा।

लेकिन मौसम विभाग की मानें तो बारिश गुरुवार को ही नहीं, शुक्रवार को भी होगी। लेकिन अगर बारिश हुई तो भारत के लिए मुश्किल खड़ी होने वाली है। ऐसा इसीलिए क्योंकि तब पिछले मुकाबलों के आधार पर फैसला किया जाएगा।

अब क्योंकि भारत लीग मुकाबले में आस्ट्रेलिया से हारा हुआ है, तो ये बात आॅस्ट्रेलिया के पक्ष में चली जाएगी और वह फाइनल में जगह बना लेगा। जिससे बारिश के कारण भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना टूट जाएगा।

इससे पहले, 18 जुलाई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया था। इसमें इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दो विकेट से मात देकर फाइनल में कदम रखा।

दूसरे सेमीफाइनल मैच में अगर भारतीय टीम जीत हासिल करती है, तो वह दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश करेगी। इससे पहले भारत ने 2005 में मिताली राज की ही कप्तानी में फाइनल में जगह बनाई थी।

Home / Sports / Cricket News / आखिर क्या होगा अगर ये सेमीफाइनल मुकाबला रद्द हो गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो