scriptये है आईपीएल-9 का सबसे बड़ा खिलाड़ी, जानिए कौन | Who is M Ashwin, this IPL’s biggest gainer? | Patrika News
Uncategorized

ये है आईपीएल-9 का सबसे बड़ा खिलाड़ी, जानिए कौन

जानिए कौन मुरुगन अश्विन। आईपीएल-9 के लिए लगाई गई बोली में इस सीजन का सबसे बड़ा खिलाड़ी

Feb 07, 2016 / 01:58 pm

भूप सिंह

Murugan Ashwin

Murugan Ashwin

बेंगलूरु। आईपीएल-9 के लिए शनिवार को हुए ऑक्शन में ऑल राउंडर शेन वाटसन इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। उनको रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने 9.5 करोड़ में खरीदा। इसके बाद ऑक्शन में सबसे अधिक चौंकाया तो वे रहे टीम इंडिया के नए खिलाड़ी पवन नेगी। अगले महीने आयोजित होने वाले टी-20 विश्व कप टीम में जगह बना चुके नेगी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं। अभी तक ऐसे किसी खिलाड़ी को इतनी रकम नहीं मिली है जिसने कोई भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला हो। उन्हें दिल्ली डेयर डेविल्स ने 8.5 करोड़ में खरीदा।

इसके बावजूद कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें उम्मीदों से कई गुना अधिक रकम मिली। इनमें सबसे ऊपर रहे 25 वर्षीय मुरुगन अश्विन। 10 लाख बेस प्राइस वाले अश्विन के लिए सभी टीमों ने दरवाजे खोले। एक समय लग रहा था कि अन्य साउथ खिलाडिय़ों को उनको भी नरदअंदाज कर दिया जाएगा। लेकिन जबअश्विन के लिए बोलियां लगनी शुरू हुई तो अंत होने का नाम ही नहीं ले रही थी। अंत में उन्हें नई टीम पुणे सुपरजाइंट्स ने 4.5 करोड़ में खरीदा। इस तरह उन्हें अपने बेस प्राइस से 45 गुना अधिक की कीमत मिली। आईपीएल-9 के लगाई गई बोली में अश्विन इस सीजन का सबसे बड़ा खिलाड़ी रहा।

कौन हैं मुरुगन अश्विन?

-एम अश्विन लेग स्पिनर है। जो तमिलनाडु के लिए खेलता है।
-उन्होंने अभी तक 3 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें 246 रन देकर एक विकेट हासिल किया। लेकिन नीलामी में सबसे आगे रहे।
-मुरुगन अश्विन सुर्खियों तब आए जब हाल ही में खेले गए सैयद मुश्ताक साह टी-20 टूर्नामेंट के 6 मैच में 10 विकेट हासिल किया।

अश्विन के साथ अश्विन

पुणे की टीम में आर अश्विन पहले से मौजूद हैं इससे पहले भी दोनों एक ही कॉलेज में पढ़े हुए हैं।

Home / Uncategorized / ये है आईपीएल-9 का सबसे बड़ा खिलाड़ी, जानिए कौन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो