Patrika Hindi News

सूचना आयोग ने सरकार से पूछा- 'टीम इंडिया का लोगो ब्रिटिश काल का क्यों'?

Updated: IST bcci
केंद्रीय सूचना आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय से पूछा है कि भारतीय क्रिकेट टीम अब भी बीसीसीआई के उस लोगो का इस्तेमाल क्यों कर रही है जो स्टार ऑफ इंडिया सम्मान की तरह दिखता है।

नई दिल्ली. केंद्रीय सूचना आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय के अलावा खेल और विधि मंत्रालयों से पूछा है कि भारतीय क्रिकेट टीम अब भी बीसीसीआई के उस लोगो का इस्तेमाल क्यों कर रही है जो स्टार ऑफ इंडिया सम्मान की तरह दिखता है। इसे औपनिवेशिक काल के दौरान ब्रिटिश अपने पसंदीदा राजाओं को दिया करते थे। आयोग ने कहा है कि बीसीसीआई का चिह्न ब्रिटिश राज के स्टार ऑफ आर्डर की तरह है। सीआई ने पूछा कि क्या किसी ने गौर किया कि बीसीसीआई अब भी इस औपनिवेशिक विरासत से जुड़ा हुआ है। हमारी टीम अब भी इस लोगो के साथ खेलती है। सीआईसी ने सरकार से पूछा है कि वे इस लोगो को सच्चे भारतीय प्रतीक जैसे तिरंगा या चार शेर या अशोक के धर्म चक्र या किसी अन्य जिसका फैसला वह स्वयं करे, उससे क्यों नहीं बदल देती।

5 बजे बाद बंद की एनआईटी
भारत-पाकिस्तान के फाइनल मैच के मद्देनजर एनआईटी श्रीनगर ने छात्रों को नए निर्देश जारी किए गए थे। आदेश के अनुसार रविवार शाम पांच बजे के बाद कोई भी छात्र न तो कैंपस से बाहर जा सकता था और न ही कोई कैंपस में प्रवेश कर सकता था। पिछले साथ अप्रैल में छात्रों में हुई भिड़ंत के बाद फैसला लिया था।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???