scriptअतिथि के लिए कुछ स्पेशल करेंगे मेजबान : रंगना हेराथ  | WILL DO SOMETHING SPECIAL FOR GUEST: RNGANA HERATH | Patrika News

अतिथि के लिए कुछ स्पेशल करेंगे मेजबान : रंगना हेराथ 

Published: Jul 25, 2017 06:34:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

 हमने कई अच्छे स्पिन गेंदबाजों के साथ खेला है लेकिन भारत की टीम मैं शामिल गेंदबाज विश्वके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं जिनसे अलग रणनीति के साथ निपटना होगा। 

RNGANA HERATH

RNGANA HERATH


भारत और श्री लंका अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं। मैच से पहले श्रीलंका के कप्तान ने कहा कि मेहमान के लिए कुछ स्पेशल करना मेजबान कि जिम्मेदारी है। लंका के कप्तान हेराथ का बयान मैच से पहले शाम को आया है जिसमें वे भारत से जीतने के लिए कुछ स्पेशल करने कि बात कह रहे हैं। श्रीलंका के कप्तान ने कहा की अभी हमने 380 रन का पीछा करते हुए मैच जीता है। श्रीलंकन कप्तान ने कहा कि जिम्बाब्बे और भारत मैं फ़र्क है। भारत जहां विश्व की न. एक टीम है , जिम्बाब्बे आखिरी पायदान की टीम थी।
भारत विश्व की न. एक टीम है और उसके लिए उसी हिसाब से रणनीति बनानी होगी जिससे उनको परेशान किया जा सके। भारत के बारे मैं बात करते हुए हेराथ ने कहा कि भारत बेहद मजबूत टीम है ऐसे मैं खिलाडियों का आत्मविश्वास बहुत मायने रखता है। जो मैच के हर पल मैं जरूरी है। हम घरेलू मैदान का लाभ मिलेगा लेकिन हम भारत की क्षमताओं को नहीं भूल सकते। हमने कई अच्छे स्पिन गेंदबाजों के साथ खेला है लेकिन भारत की टीम मैं शामिल गेंदबाज विश्वके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं जिनसे अलग रणनीति के साथ निपटना होगा। 
टीम के नवनियुक्त कप्तान दिनेश चंदिमल पहला मैच नहीं खेल रहे हैं ऐसे मैं टीम पर काफी प्रभाव पैड सकता है। श्रीलंका ने अपनी टीम मैं तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप और स्पिनर मलिंडा पुश्प्कुमारा को शामिल किया है। दिनेश का टीम मैं न होना काफी बड़ा नुकसान है, दिनेश, टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं। वो आगे बढ़ कर नेत्रत्व करता है हमें उसकी कमी खलेगी। हम उम्मीद करते हैं कि वो जल्द टीम मैं शामिल होगा।
मिलिंडा पुस्पकुमारा शानदार गेंदबाज है। आंकड़ों से देखें तो उसने प्रथम श्रेणी किकेट मैं 500 से ज्यादा विकेट लिए हैं। मेरे साथ पुस्पकुमारा के होने से टीम को काफी फायदा होगा। 
2015 मैं श्री लंका ने भारत को पहले टेस्ट मैं 63 से हराया था। लक्ष्य का पीछा कर रही भारत की टीम 176 रन के जवाब मैं मात्र 112 रन ही बना सकी थी। सीरिज के बाकी मैचों मैं वापसी करते हुए भारत ने 2-1 से सीरिज जीत ली थी। पहले क्या हुआ इसको लेकर सोचने का वक्त नहीं है। हम नई सीरिज खेल रहे हैं इसलिए आगे देखना जरूरी है।टीम के संयुक्त प्रदर्शन से ही हार जीत का निर्णय होगा। इसलिए सबको मिलकर अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो