script

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वेतन विवाद सुलझना जरूरी : सैमी

Published: Feb 12, 2016 01:19:00 pm

वेस्टइंडीज टी-20 टीम के कप्तान डेरेन सैमी ने अनुबंध विवाद का हल निकालने के लिए मध्यस्थता की मांग की

Darren Sammy 02

Darren Sammy 02

त्रिनिदाद। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) और खिलाडिय़ों के बीच पिछले कुछ समय से चल रहे अनुबंध विवाद के चलते बोर्ड के भारत की मेजबानी में अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में अपने दूसरे दर्जे की टीम भेजने की अटकलों के बीच कप्तान डैरेन सैमी ने कहा है कि खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलना चाहते हैं। बोर्ड को भेजे गए एक ईमेल में कप्तान सैमी ने कहा, आप बिना किसी उचित कारण के हमारे साथ अन्याय नहीं कर सकते। बतौर कप्तान मैं चाहता हूं कि मामला जल्द से जल्द सुलट जाए और हम इस मेगा टूर्नामेंट की तैयारियों में जुट जाएं।

उन्होंने कहा, हम सभी टी-20 वर्ल्ड कप में देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं और चाहते हैं कि हम वहां अपनी पूरी क्षमता और मजबूत टीम के साथ चुनौती पेश करें। कप्तान डेरेन सैमी ने साथ ही कहा, बोर्ड के साथ जो करार हुआ था उसे लेकर खिलाड़ी खुश नहीं है। बोर्ड ने अनुबंध की जो शर्तें रखी हैं वह बेहद कठिन और अस्वीकार्य हैं। आप हमारे साथ अन्याय नहीं कर सकते। हमें उम्मीद है कि बोर्ड खिलाडिय़ों के प्रति नरमी का रुख अपनाते हुए मामले को जल्द ही सुलटा लेगा।

उल्लेखनीय है कि डब्ल्यूआईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) माइकल मुइरहैड ने स्पष्ट करते हुए कहा था कि टूर्नामेंट के लिए खिलाडिय़ों ने दोगुना पारिश्रमिक की जो मांग की है उस मांग को किसी भी हालत में स्वीकार नहीं किया जा सकता। ऐसे में बोर्ड की ओर से वर्ल्ड कप में दूसरे दर्जे की टीम भेजे जाने की ज्यादा संभावना बढ़ गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो