scriptWomen WC: एक विकेट की रोमांचक जीत के साथ इंग्लैंड सेमीफाइनल में | Women T20 WC: England beat Westindies by 1 wicket | Patrika News
Uncategorized

Women WC: एक विकेट की रोमांचक जीत के साथ इंग्लैंड सेमीफाइनल में

वेस्ट इंडीज को
आखिरी गेंद पर एक विकेट से पराजित कर इंग्लैंड ने आईसीसी महिला 20-20 विश्वकप
टूर्नामेंट के ग्रुप बी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

Mar 25, 2016 / 12:48 am

कमल राजपूत

England vs Westindies

England vs Westindies

धर्मशाला। इंग्लैंड ने सांसें को रोक देने वाले रोमांचक संघर्ष में वेस्ट इंडीज को आखिरी गेंद पर एक विकेट से पराजीत कर आईसीसी महिला 20-20 विश्वकप टूर्नामेंट के ग्रुप बी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इंग्लैंड की यह लगातार तीसरी जीत रही। वेस्ट इंडीज ने चार विकेट पर 108 रन बनाएं जबकि इंग्लैंड ने नौ विकेट पर 109 रन बना कर रोमांचक जीत अपने नाम कर ली। वेस्ट इंडीज के तीन मैचों में यह पहली हार रही इसके बावजूद उसकी सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार है।

इंग्लैंड के लिए कप्तान चार्लोट एडवड्र्स ने 20 और टैमी ब्यूमोंट ने 31 रन बनाएं। इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत के बाद लगातार विकेट गवांए और टीम संकट में फंस गयी लेकिन नताली सिवर ने नाबाद 19 रन की बेशकीमती पारी खेलकर इंग्लैंड को आखिरी गेंद पर जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से एफी फ्लेचर ने 12 रन पर तीन विकेट और शकोना क्विटाइन ने 19 रन पर तीन विकेट लिये इससे पहले कप्तान स्टेफनी टेलर की 35 रन की उपयोगी पारी के दम पर वेस्ट इंडीज चार विकेट पर 108 रन का स्कोर बनाया।

टेलर ने 47 गेंदों की पारी में एक चौका लगाया, टेलर ने शकोना क्विटाइन (29) के साथ दूसरे विकेट के लिये 41 रन और दियांद्रा डार्टिन (22) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोडे।क्विटाइन ने 28 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और डार्टिन ने 30 गेंदों में एक चौका लगाया। इंग्लैंड की तरफ से कैथरीन ब्रंट, अन्या श्रुबसोले, जेनी गुन और नताली साइवर ने एक एक विकेट लिये।

Home / Uncategorized / Women WC: एक विकेट की रोमांचक जीत के साथ इंग्लैंड सेमीफाइनल में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो