scriptमहिला वर्ल्ड कप: पाकिस्तान से होगी भिड़ंत, जीत के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम | Women World Cup: India Vs Pakistan match in darbi England | Patrika News

महिला वर्ल्ड कप: पाकिस्तान से होगी भिड़ंत, जीत के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

Published: Jul 02, 2017 10:01:00 am

Submitted by:

Prashant Jha

इंग्लैंड के डर्बी में रविवार को महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप का मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। टूर्नमेंट में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेजबान इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज को हराया है।

Women World cup

Women World cup

नई दिल्ली: इंग्लैंड के डर्बी में रविवार को महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप का मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। टूर्नमेंट में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेजबान इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज को हराया है। दूसरी ओर पाकिस्तान अपने दोनों मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका से हार चुकी है और वह पॉइंट्स टेबल में आठवें और अंतिम स्थान पर है। मिताली राज की कप्तानी में भारत जीत की हैट्रिक बनाने का दावेदार माना जा रहा है। 

झूलन का फॉर्म चिंताजनक 
महिला वनडे मैचों में रिकॉर्ड 185 विकेट लेने वाली भारत की पेसर झूलन गोस्वामी फॉर्म में नहीं हैं। 2 मैचों में वह एक भी विकेट नहीं ले सकी हैं। उन्होंने 13 ओवर्स डाले हैं और 5.84 रन प्रति ओवर के हिसाब से 76 रन दिए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 7 वनडे मैच खेल झूलन ने 8 विकेट झटके हैं। उनका इकॉनमी रेट 3.02 रन प्रति ओवर रहा है। उम्मीद है वह इस एशियाई प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपने पुराने रिकॉर्ड से प्रेरणा लेकर बढ़िया प्रदर्शन करने में सफल रहेंगी।

अति आत्मविश्वास से बचना होगा
वैसे तो मिताली राज की कप्तानी में भारतीय महिला टीम काफी मजबूत है। उसका प्लस पॉइंट यह है कि मिताली का मिजाज बेहद शांत मिजाज है। ऐसे में वह भारतीय टीम पर मनोवैज्ञानिक दबाव नहीं आने देंगी। हालांकि उन्हें भी अति आत्मविश्वास से बचना होगा। अन्यथा अपना दिन होने पर पाकिस्तानी टीम एक बार फिर उलटफेर कर सकती है जैसा कि उसने 2016 वर्ल्ड टी-20 में किया था।

आमना-सामना
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 9 मैच हुए हैं। भारत ने जीते 9 मैच, पाकिस्तान को नहीं मिली अब तक कोई जीत। रैंकिंग में टीम इंडिया 4 नंबर पर और पाकिस्तान 7वें नंबर पर है। 

संभावित टीम
इंडिया: पूनम राउत, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, मिताली राज (कैप्टन), मोना मेश्राम, हरमनप्रीत कौर, शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, पूनम यादव

पाकिस्तान: आएशा जफर, बीबी नाहिदा, जावेरिया खान, अस्माविया इकबाल खोखर, सैयदा नैन फातिमा आबिदी, इराम जावेद, कायनात इम्तियाज, सना मीर (कैप्टन), सिदरा नवाज, नशरा सुंधु, सादिया यूसुफ 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो