scriptWC 2015: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 275 रनों से रौंदा | World cup 2015: Australia vs Afghanistan | Patrika News

WC 2015: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 275 रनों से रौंदा

Published: Mar 04, 2015 07:02:00 pm

वर्ल्ड कप 2015 के ग्रुप ए के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान 275 रनों से रौंदा

पर्थ। वर्ल्ड कप 2015 के पूल ए के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 275 रनों से मात दे दी है। ऑस्ट्रेलिया के 317 रनों के स्कोर का पीछे करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और 46 रनों के स्कोर पर ही टीम ने अपने तीन विकेट गंवा दिए।

अफगानिस्तान की ओर से नवरोज मानगल ने सर्वाधिक 33 रनों की पारी खेली। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे अफगानिस्तान के खिलाडियों ने पूरी तरह से अपने घुटने टेक दिए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल जॉनसन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए, जबकि स्टार्क और हेजलवुड के खाते में दो-दो विकेट आए और मैक्सवेल व क्लार्क के हाथ एक-एक सफलता लगी।

वहीं डेविड वार्नर (178) के जबरदस्त शतक और स्टीवन स्मिथ(95) व ग्लेन मैक्सवैल (88) की तूफानी पारियों के बूते ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ छह विकेट पर 471 रन का स्कोर खड़ा किया है। अफगान टीम को जीत के लिए 418 रन बनाने होंगे। इस स्कोर के साथ ही कंगारू टीम ने वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने भारत का 413 रन के स्कोर को पीछे बनाया जो कि 2007 वर्ल्ड कप में बरमूडा के खिलाफ बनाया था।

खराब शुरूआत पर वार्नर धमाका
कंगारू टीम की शुरूआत खराब रही और 14 रन पर पहला विकेट गिर गया। आरोन फिंच केवल चार रन बनाकर दौलत जादरान की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद तो डेविड वार्नर ने जवाबी हमला बोलते हुए टीम को पटरी से ला दिया। इस दरमियान वार्नर ने वर्ल्ड कप का पहला और कुल चौथा शतक पूरा किया। वे 133 गेंद में 19 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 178 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद स्मिथ और ग्लेन मैक्सवैल ने अफगान गेंदबाजों पर हमला जारी रखा।

मैक्सवेल का तूफान
स्मिथ पांच रन से शतक से चूक गए और 95 रन पर शापूर जादरान के शिकार बने। लेकिन दूसरे छोर पर मैक्सवैल नहीं थमे। उन्होंने सात छक्कों और छह चौकों की मदद से 39 गेंद में 88 रन की तूफानी पारी खेली। वे वर्ल्ड कप में सबसे तेज श्तक लगाने से चूक गए। अंतिम 10 ओवरों में 118 रन बने। इसके चलते चौथी बार 2015 वर्ल्ड कप में 400 का आंकड़ा पार हुआ।

टीमें :
आस्ट्रेलिया
डेविड वार्नर, एरोन फिंच, माइकल क्लार्क (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, ब्रैड हेडिन (विकेटकीपर), मिशेल जानसन, जेम्स फॉल्कनर, मिशेल स्टार्क, जोश हैजलवुड।

अफगानिस्तान
जावेद अहमदी, नवरोज मंगल, उस्मान गनी, असगर स्टानिकजाई, नजीबुल्लाह जादरान, शमिउल्लाह शेनवारी, मोहम्मद नबी (कप्तान), अफसर जाजाई (विकेटकीपर), दौलत जादरान, हामिद हसन, शपूर जादरान।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो