Patrika Hindi News

World cup 2015: आयरलैंड ने यूएई को 2 विकेट से दी मात

Updated: IST
वर्ल्ड कप 2015 के ग्रुुप बी के मुकाबले में आयरलैंड ने यूएई को दो विकेट से दी मात, विल्सन ने शानदार पारी

ब्रिस्बेन। वर्ल्ड कप 2015 के पूल के मुकाबले में आयरलैंड ने यूएई को दो विकेट से मात दी है। 278 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज स्टर्लिंग महज तीन रन बनाकर पवैलियन लौट गए। आयरलैंड को जीत दिलाने वाले असली हीरो विल्सन रहे, जिन्होंने 69 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली। विल्सन के अलावा केविन ओ" ब्रायन (50), पोर्टरफील्ड (37), जोयस (37) ने भी टीम के लिए मददगार पारी खेली।

वहीं यूएई ने इस मैच में आयरलैंड को कड़ी टक्कर दी और मैच को आखिरी ओवर तक ले गए। यूएई की ओर से अमजद जावेद ने तीन विकेट झटके, वहीं मोहम्मद नवीद और तौकीर के हाथ दो-दो सफलताएं लगी।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी यूएई ने शैमान अनवर(106) के शानदार शतक के बूते नौ विकेट पर 278 रन का स्कोर खड़ा किया है। आयरलैण्ड ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और यूएई को बल्लेबाजी का न्योता दिया। यूएई ने ठोस शुरूआत की और पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। पहले विकेट के लिए अमजद अली और एंड्री बेरेंगर ने 49 रन जोड़े। केविन ओ"ब्रायन ने इस जोड़ी को तोड़ा और अमजद को आउट किया। इसके बाद पॉल स्टर्लिग ने कृष्ण चंद्रन और बेरेंगर को 20 रनों के अंतराल में पवैलियन भेज दिया। ओ"ब्रायन ने 78 रन के कुल स्कोर पर स्वप्निल पाटिल को आउट कर यूएई को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद अनुभवी खुर्रम खान और शैमान अनवर ने मोर्चा संभाला और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया।

अनवर और अमजद की रिकॉर्ड साझेदारी

खुर्रम खान 36 रन बनाने के बाद पगबाधा हो गए और उनके पीछे-पीछे ही रोहन मुस्तफा भी पवैलियन लौट गए। इसके बाद अनवर ने अमजद जावेद के साथ मिलकर पारी को सहारा दिया। दोनों ने तेजी से रन बटोरे और टीम का स्कोर 250 के पार ले गए। अमजद 42 रन बनाने के बाद आउट हो गए लेकिन अनवर डटे रहे। वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का पहला शतक बनाने के बाद आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। अनवर ने अमजद जावेद के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला। आयरलैण्ड की ओर से पॉल स्टर्लिग ने 27 रन देकर दो विकेट झटके।

आयरलैण्ड

विलियम पोर्टरफील्ड(कप्तान), पॉल स्टर्लिग, एड जोएसे, नियाल ओ"ब्रायन, एंडी बालबर्नी, गैरी विल्सन, केविन ओ"ब्रायन, जॉन मूनी, एलेक्स कुसैक,मैक्स सोरेनसेन और जॉर्ज डॉकरेल।

यूएई

अमज अली, एंड्री बेंरेंगर, कृष्ण चंद्रन, खुर्रम खान, स्वप्निल पाटिल, शैमान अनवर, रोहन मुस्तफा, अमजद जावेद, मोहम्मद नावेद, मोहम्मद तौकिर और मंजुला गुरूगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???