scriptWorld cup 2015: पाकिस्तान ने यूएई को 129 रन से हराया | World cup 2015: Pakistan vs UAE | Patrika News

World cup 2015: पाकिस्तान ने यूएई को 129 रन से हराया

Published: Mar 04, 2015 02:28:00 pm

इसी दौरान शाहिद अफरीदी ने वनडे में आठ हजार रन बनाने का आंकड़ा भी छू लिया

नेपियर। वर्ल्ड कप 2015 में ग्रुप बी के मुकाबले में पाकिस्तान ने संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) को 129 रन से परास्त कर दिया है। 340 रन का पीछा करते हुए यूएई की टीम आठ विकेट पर 210 रन ही बना पाई। उनकी ओर से शैमान अनवर ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। अहमद शहजाद को उनकी अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पाक टीम की शुरूआत एक बार फिर खराब रही और नासिर जमशेद केवल चार रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अहमद शहजाद और हारिस सोहैल ने पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा लिया। दोनों ने शुरू में संभलकर गेंदों का सामना किया और बाद में हमला बोला। इसी दौरान दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। शहजाद और सोहैल ने दूसरे विकेट के लिए 160 रन की शतकीय साझेदारी की। शहजाद सात रन से शतक से चूक गए और रन आउट हो गए।

मिस्बाह-अफरीदी की आतिशी पारी
शहजाद और सोहैल की साझेदारी के बाद पाक के मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने स्लॉग ओवर्स में तेजी से रन बटोरे। मिस्बाह, उमर अकमल और शाहिद अफरीदी ने अंतिम सात ओवरों में 88 रन ठोके। इसकी बदौलत पाक टीम ने इस टूर्नामेंट में पहली बार 300 का स्कोर पार किया। इसी दौरान शाहिद अफरीदी ने वनडे में आठ हजार रन बनाने का आंकड़ा भी छू लिया। पाक की ओर से अहमद शहजाद(93), हारिस सोहैल(70) और मिस्बाह उल हक(65) ने फिफ्टी लगाई। यूएई की ओर से मंजुला गुरूगे ने 56 रन देकर चार विकेट झटके।

मुकाबला नहीं कर पाई यूएई की टीम
पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएई की टीम मुकाबला ही नहीं दे पाई। उसने शुरूआती तीन विकेट केवल 25 रन पर गंवा दिए। इसके बाद खुर्रम खान और शैमान अनवर ने पारी को आधार दिया और चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़े। लेकिन यह साझेदारी काफी धीमे रहे। इसके बाद भी यूएई के बल्लेबाजों ने रनों का पीछा करने के बजाय 50 ओवर खेलने का लक्ष्य रखा। उनकी ओर से शैमान अनवर 62 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। अपनी इस पारी के दौरान वे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो